Saturday, October 12, 2024

कोटा के कोचिंग संस्थानों में तीन दिन में दूसरी आत्महत्या की घटना आई सामने,औरैया की रहने वाली नीट की छात्रा ने फंदे से लटककर जान दी

Must read

कोटा में कोचिंग संस्थाओं में अब फिर से विद्यार्थियों में आत्महत्या की घटनाएं बढ़ने लगी है। तीन दिन के अंदर एक और नीट छात्रा ने फंदे से लटककर जान दे दी। उत्तर प्रदेश के औरैया की रहने वाली छात्रा छह महीने पहले ही कोटा आई थी। बुधवार रात करीब एक बजे महावीर नगर इलाके के प्राइवेट हॉस्टल में उसकी बॉडी मिली। इससे पहले 27 नवंबर को भी नीट की ही तैयारी करने वाले पश्चिम बंगाल के एक विद्यार्थी ने आत्महत्या कर ली थी। इस साल अब तक कोटा में 26 छात्रों ने जान दी है। सुसाइड मामलोंको रोकने के लिए जिला प्रशासन ने प्राइवेट हॉस्टलऔरकोचिंग संस्थानों के लिए गाइडलाइन जारी थी, लेकिन इसका असर नहीं दिख रहा है।
उत्तर प्रदेश केऔरेया की रहने वाली निशा यादव आत्महत्या करने से पहले पिता से बात की थी। इसके बाद फिर से उसे फोन किया तो उसने कॉल रिसीव नहीं किया। इसके बाद उनके हॉस्टल संचालक को सूचना दी। हॉस्टल के स्टाफ ने निशा के कमरे का काफी देर तक गेट खटखटाया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। संचालक श्याम पेशवानी ने बताया कि इसके रात करीब एक डेढ़ बजे छात्रा के कमरे का गेट तोड़ा गया तो पंखे से लटकी हुई मिली।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article