Saturday, October 12, 2024

राजस्थान में चुनाव के बाद अब मुख्यमंत्री के साथ दो उप मुख्यमंत्री के नामों पर चर्चा

Must read

राजस्थान के विधानसभा चुनाव संपन्न हो गये हैं और इसी चुनाव के साथ बीजेपी ने अपना बहुमत हासिल कर लिया हैं।राजस्थान में बीजेपी समर्थकों में ख़ुशी की लहर बह रही हैं ।जहां अब चुनाव होने बाद नतीजे ने सबको चौका दिया हैं वही अब राजनीतिक गलियारों में मुख्यमंत्री कौन बनेगा इसको लेकर चर्चा शुरू ही गई हैं।सबके अपने अपने क़यास हैं और सब अपने अपने विधायक के लिये आशा की किरण के तौर पर मानस बनाये बैठे हैं लेकिन मुख्यमन्त्री कौन बनेगा इसका फ़ैसला विधायक दल की बैठक में शीर्ष नेतृत्व ही तय करेगा। फ़िलहाल अब ये बात सामने आ रही हैं कि राजस्थान में मुख्यमंत्री के साथ दो उप मुख्यमन्त्री बन सकते हैं।

मुख्यमंत्री के रूप में बीजेपी किसी संत या बाबा का चेहरा दे सकती हैं सूत्रों के अनुसार बाबा बालकनाथ को दिल्ली बुला लिया गया है।
राजनैतिक गलियारों में सुगबुगाहट है कि उत्तर प्रदेश की तर्ज पर राजस्थान में भी बाबा बालकनाथ को मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। वही,ये भी चर्चा है कि इन्हें उप मुख्यमंत्री भी बनाया जा सकता है।
चुनाव बाद , भाजपा के वरिष्ठ नेता ओम माथुर की सुरक्षा बढाई गई है। ओम माथुर को राजस्थान का मुख्यमंत्री बनाए जाने के संकेत है।
जबकि,पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी मुख्यमंत्री की दौड़ में है। इसके अलावा अर्जुनराम मेघवाल का नाम भी सामने आ रहा हैं। अर्जुन मेघवाल को बनाकर बीजेपी दलित वोट बैंक को साधकर एक मेसेज दे सकती हैं और आने वाले लोकसभा चुनाव में इसका फ़ायदा ले सकती हैं।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article