Saturday, October 12, 2024

कई दिग्गजों के ढह गये गढ़, घमंड का मद में चूर हो गये विधानसभा से बाहर

Must read

राजस्थान में रविवार को विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित किए जा रहे हैं। लेकिन हैरत की बात यह है इस चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के कई दिग्गजों को हार का सामना करना पड़ा है।

इनमें पूर्व राज्य भाजपा प्रमुख सतीश पूनिया, भाजपा के नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, कांग्रेस नेता और विधानसभा अध्यक्ष सी.पी. जोशी और राज्य के कई मंत्री शामिल हैं।

मौजूदा विधायक सतीश पूनिया आमेर से कांग्रेस के प्रशांत शर्मा से 9092 वोटों से चुनाव हार गए। इसी तरह, दिन भर आगे रहने के बावजूद कांग्रेस के कद्दावर नेता आर.आर. तिवारी हवा महल से भाजपा के बालमुकुंद आचार्य से 974 वोटों के बेहद कम अंतर से हार गए।

भाजपा के नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ तारानगर से कांग्रेस के नरेंद्र बुडानिया से 8,000 से अधिक वोटों से हार गए। राज्य के मंत्री और कांग्रेस नेता बी.डी. कल्ला भी बीकानेर पश्चिम से भाजपा के जेठानंद व्यास से 20,000 से अधिक मतों के अंतर से चुनाव हार गए।

वहीं स्पीकर सी.पी. जोशी नाथद्वारा से भाजपा के विश्वराज सिंह मेवाड़ से 7504 वोटों से हार गए, जो पूर्व मेवाड़ शाही परिवार के सदस्य थे। राज्य के एक अन्य मंत्री प्रताप खाचरियावास भाजपा के गोपाल शर्मा से 28,329 वोटों के बड़े अंतर से हार गए।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article