Saturday, October 12, 2024

जयपुर में विकसित भारत संकल्प यात्रा (शहरी) के तृतीय चरण का शुभारंभ: विकसित भारत’’ के सबसे बड़े लक्ष्य तक पहुंचना हमारा संकल्प : भजन लाल शर्मा

Must read

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य केंद्र सरकार की योजनाओं का पूरा लाभ अंतिम पंक्ति तक पहुंचाना है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विजन को आगे बढ़ाते हुए हमारा प्रयास रहेगा कि एक भी परिवार योजनाओं के लाभ से वंचित नहीं रहे। यह हम सभी की जिम्मेदारी भी है। इसके लिए हमें मिलकर प्रतिबद्धता से कार्य करना होगा। 

सीएम भजनलाल शर्मा सोमवार को जयपुर के सांगानेर स्टेडियम में आयोजित ‘‘विकसित भारत संकल्प यात्रा‘‘ के शहरी शिविर शुभारंभ कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 276 निकायों में प्रत्येक 25 हजार की आबादी पर शिविर लगेंगे। इनके माध्यम से प्रदेशवासियों को जागरूक और हर पात्र व्यक्ति तक लाभ पहुंचाना सुनिश्चित किया जाएगा। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व में शुरू यात्रा से विकास के नए क्षितिज का निर्माण होगा। साथ ही, विकसित भारत के सबसे बड़े सपने के लक्ष्य को हासिल करेंगे। उन्होंने कहा कि यह सपना नहीं, हमारा संकल्प है। हमारी सरकार दीनदयाल अन्त्योदय के प्रण को लेकर आगे बढ़ रही है। सीएम भजनलाल शर्मा ने प्रदेशवासियों, लाभार्थियों और राज्य कार्मिकों का आह्वान किया कि वे सरकार की योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ लें। पात्र वंचितों को जानकारी उपलब्ध कराकर उन्हें सम्बल प्रदान कराएं। 

सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने स्वनिधि योजना के जरिए सहायता राशि उपलब्ध कराकर आत्मनिर्भरता की पहली सीढ़ी चढ़ाई है। इससे युवाओं को आगे बढ़ने के सुअवसर मिलेंगे। उन्होंने कहा कि पात्र व्यक्तियों के योजनाओं से वंचित रहने पर संबंधित अधिकारियों की जवाबदेही तय की गई है। उन्होंने कहा कि आमजन की भावना के अनुरूप उनके सपनों को साकार करने में हमारी सरकारी खरी उतरेगी। 

लाभार्थियों से संवाद, वितरित किए चैक

सीएम भजनलाल शर्मा ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत लगे शिविर का अवलोकन किया। उन्होंने पीएम स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि, प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी), दीनदयाल अंत्योदय योजना, प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि परियोजना के स्टॉल पर पहुंचकर सम्पूर्ण जानकारी ली। उन्होंने लाभार्थियों से संवाद करने के साथ प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना और पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों को चैक वितरित किए। 

मुख्यमंत्री ने दिलाई शपथ

मुख्यमंत्री ने भारत को आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने के सपने को साकार करने के लिए आमजन को शपथ दिलाई। इस अवसर पर बगरू विधायक कैलाश वर्मा, नगर निगम ग्रेटर महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर सहित अन्य जनप्रतिनिधि और अधिकारी उपस्थित रहे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article