Saturday, October 12, 2024

टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने संसद परिसर में राज्यसभा के सभापति उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की नकल की

Must read

देश के लोकतंत्र में आज फर एक कला इतिहास के रूप में दर्ज़ हो गया हैं। उपराष्ट्रपति की नक़ल निकालने वाले सांसद ने बड़ी ही बेशर्मी के साथ जगदीप धनकड़ की नक़ल निकालते हुए दिखायी दिये। लोकतांत्रिक प्रणाली में लोकतंत्र का ऐसा मज़ाक़ पहले भी देखा। संसद में उपराष्ट्रपति की नक़ल करके सदन की मर्यादा मर्यादा तोड़ दी हैं। देश की आज़ादी के बाद शायद ही ऐसा वाक्य देखने और सुनने को मिला होगा। आज मंगलवार को टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने संसद परिसर में राज्यसभा के सभापति उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की नकल की। इस अवसर पर कांग्रेस के नेता और सांसद राहुल गांधी ने अपने मोबाइल सेउनका वीडियो बनाया।

वही दूसरी ओर राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा, उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी, प्रेम चंद बैरवा, जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, कानून राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल सहित विभिन्न मंत्रियों और भाजपा के सांसदों ने इस वीडियो को ट्वीट कर आम लोगों तक पहुंचाने का काम किया है। इन सभी नेताओं का कहना है कि आखिर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की नकल निकालना कहां तक उचित है। उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र की मर्यादा के खिलाफ है।

देश के सदन जहां देश की नीतियों का निर्धारण किया जाता हैं संसद को देश की लोकतांत्रिक प्रणाली की आत्मा भी कहा जाता हैं। इस तरह की घटना के बाद इस तरह के कृत्य की निंदा कि जा रही हैं दिल्ली से लेकर देशी विदेश में भी सोशल मीडिया के माध्यम से ट्वीट और पोस्ट करके सभी सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर इसे ग़लत बताकर इसकी निंदा की जा रही हैं

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article