Saturday, October 12, 2024

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा से गुवाहाटी में ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ेगी, पुलिस ने रोकी यात्रा,कांग्रेस कार्यकर्ताओं- नेताओं ने किया विरोध, पुलिस से हुई झड़प

Must read

राहुल गांधी की भारत जोड़ो नया यात्रा मंगलवार को गुवाहाटी पहुंची, जिसे असम पुलिस ने रोक दिया। राहुल अपने काफिले के साथ गुवाहाटी शहर के बीच से गुजरना चाहते थे, लेकिन प्रशासन ने इसकी अनुमति नहीं दी। पुलिस ने गुवाहाटी सिटी जाने वाली सड़क पर बैरिकेडिंग कर दी। इसके बाद कांग्रेस समर्थक पुलिस से भिड़ गए। उन्होंने बैरिकेडिंग तोड़ दी।

घटना को लेकर राहुल ने कहा कि जिस रास्ते पर हमारी यात्रा को रोका गया है, उसी रास्ते से बजरंग दल और जेपी नड्डा की रैली निकली थी। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रास्ते पर लगे बैरिकेड हटा दिए हैं, लेकिन हमने कानून नहीं तोड़ा है।

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने कहा कि मैंने असम पुलिस के पुलिस महानिदेशक को निर्देश दिया है कि वे राहुल गांधी के खिलाफ भीड़ को उकसाने के लिए एफ आईआर दर्ज करें और कांग्रेस ने जो वीडियो पोस्ट किए हैं, उन्हें सबूत के तौर पर इस्तेमाल करें।’

असम पुलिस ने कहा कि मंगलवार को गुवाहाटी में छुट्टी नहीं है ऐसे में राहुल गांधी की भारत जोड़ो नया यात्रा के कारण ट्रैफिक व्यवस्था में व्यवधान पैदा होगा और इसी के चलते हमने नई यात्रा को नेशनल हाईवे से होकर गुजरने के लिए कहा था। लेकिन कांग्रेस ने इसका विरोध किया और पुलिस वेरिफिकेशन हटाकर राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा को गुवाहाटी के मुख्य शहर होकर गुजरना चाहते थे इसी विवाद को लेकर पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प भी हुई है।राहुल की न्याय यात्रा 22 जनवरी को मेघालय निकली और मंगलवार को एक बार फिर असम पहुंची। राहुल की न्याय यात्रा 25 जनवरी तक असम में रहेगी।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article