Saturday, October 12, 2024

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और पीएम मोदी 25 जनवरी को जयपुर दौरा, सिटी पैलेस में भोज का आयोजन

Must read

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 25 जनवरी को एक दिवसीय जयपुर दौरे पर आ रहे हैं। ये दोनों नेता यहां एक साथ रोड शो करेंगे। इसी दौरे के दौरान जहां मैक्रों शाही महलों और किलों का भ्रमण करेंगे तो पीएम मोदी फ्रांस के राष्ट्रपति की सिटी पैलेस में आयोजित भोज में मेजबानी करेंगे।

मैक्रों और मोदी का ये संयुक्त दौरा भारत के गणतंत्र दिवस के ठीक एक दिन पहले लग रहा है। गौरतलब है कि फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों को इस बार 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया है।

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित जयपुर दौरे को लेकर तैयारियां युद्ध स्तर पर शुरू हो गई हैं। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के प्रमुख सचिव टी रविकांत ने रविवार को अधिकारियों के साथ शहर का दौरा किया और व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के प्रमुख सचिव टी रविकांत ने अधिकारियों संग जयपुर एयरपोर्ट से लेकर जेएलएन मार्ग, चौड़ा रास्ता, त्रिपोलिया बाजार होते हुए जंतर-मंतर तक का निरिक्षण किया। यहां से जलेब चौक, हवामहल, बड़ी चौपड़ होते हुए आमेर रोड पहुंचे। अंत में टी रविकांत ने आमेर फोर्ट पहुंचकर अधिकारियों को व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए। ढाई घंटे तक अधिकारी फील्ड में रहे। 

निरीक्षण के दौरान ग्रेटर निगम आयुक्त रूकमणी रियाड़, हैरिटेज निगम आयुक्त अभिषेक सुराणा, स्वायत्त शासन विभाग निदेशक सुरेश ओला, जेडीए इंजीनियरिंग विंग के निदेशक अशोक चौधरी के अलावा सार्वजनिक निर्माण विभाग, ट्रैफिक पुलिस और पर्यटन विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

यातायात पुलिसको निर्देशित किया गया किजयपुर शहर परकोटा क्षेत्र में यातायात व्यवस्था को दुरुस्त कराई जाए। हैरिटेज निगमको निर्देश दिए गए हैं कि वह बरामदों को अतिक्रमण से हटवाएगा और हवामहल के सामने दुकानों को व्यवस्थित करवाएगा। जेडीए को निर्देशित किया है कि जेएलएन मार्ग और दिल्ली रोड पर लाइटिंग की व्यवस्था ठीक कराई जाए है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article