Thursday, October 17, 2024

पूर्व उपमुख्यमंत्री भाभड़ा का निधन, अंतिम संस्कार जयपुर में, राज्यपाल मिश्र, मुख्यमंत्री शर्मा, राजे, देवनानी, जोशी, दिया और बोहरा ने किया शोक व्यक्त

Must read

पूर्व उपमुख्यमंत्री और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष हरिशंकर भाभड़ा का गुरुवार को निधन को गया। वे कई दिनों से बीमार चल रहे थे और उनका एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। वे 96 वर्ष के थे। उनका अंतिम संस्कार गुरुवार को जयपुर में किया जाएगा। 

राज्यपाल कलराज मिश्र, मुख्यमंत्री भजनलालशर्मा,विधानसभा अध्यक्ष वासुदेवदेवनानी, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी,पूर्व उपमुख्य,मंत्रीदिया कुमारी,प्रेमचंदबेरवा,भाजपा सांसद रामचरण बोहरा और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शोक जताया।

भाभड़ा का जन्म 6 अगस्त 1928 को नागौर जिले के खिड़की दरवाजा, डीडवाना में हुआ था। वे दो बार विधानसभा अध्यक्ष और एक बार उपमुख्यमंत्री रहे। उन्होंने 16 मार्च 1990 से 5 अक्टूबर 1994 तक (दो बार) विधानसभा अध्यक्ष का पद संभाला। 1985, 1990 और 1993 में चूरू जिले के रतनगढ़ से विधायक बने। 6 अक्टूबर 1994 से 1 दिसंबर 1998 तक उपमुख्यमंत्री भी रहे। भाभड़ा को वित्तीय मामलों का एक्सपर्ट भी माना जाता था। भाभड़ा 1978-84 में राज्य सभा के सदस्य रहने के साथ ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कोषाध्यक्ष और भाजपा राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष के पद पर कार्यरत रह चुके हैं। भाभड़ा 1981 में प्रदेशाध्यक्ष बने और जनवरी 1986 तक प्रदेश में भाजपा की कमान संभाली थी।

पूर्व उपमुख्यमंत्री भाभड़ा के निधन पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी संवेदना जताई। मुख्यमंत्री शर्मा ने कहा कि भाजपा परिवार के वरिष्ठ सदस्य, राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री व पूर्व विधानसभा अध्यक्ष हरिशंकर भाभड़ा का निधन राजस्थान के लिए अपूरणीय क्षति है। वह सार्वजनिक जीवन में शुचिता, पारदर्शिता एवं स्पष्टवादिता की प्रतिमूर्ति थे। प्रभु श्रीराम दिवंगत पुण्यात्मा को अपने परम धाम में स्थान व शोकाकुल परिजनों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article