Friday, October 18, 2024

हिस्ट्रीशीटर को पुलिस ने एक किलोमीटर तक पैदल परेड करना तो ठीक है पर मुख्यमंत्री जी पीड़ित महिला को न्याय नहीं देने वाले थाना अधिकारी के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए

Must read

जयपुर के झोटवाड़ा इलाके में पर्स लूटने के लिए बीएड छात्रा को 60 फीट तक घसीटने वाले हिस्ट्रीशीटर शुभम सैनी उर्फ कालू को पुलिस ने एक किलोमीटर तक पैदल परेड कराई। गिरफ्तार आरोपी शुभम सैनी उर्फ कालू (23) बैनाड़ रोड स्थित पवनपुरी कॉलोनी का रहने वाला है और मुरलीपुरा थाने का हिस्ट्रीशीटर है। आरोपी के खिलाफ मुरलीपुरा, हरमाड़ा और झोटवाड़ा थाने में 17 आपराधिक मामले दर्ज हैं।

हिस्ट्रीशीटर आरोपी शुभम 4 जनवरी को ही जेल से छूट कर बाहर आया था। आरोपी ने लूट की वारदात के लिए विधायकपुरी से बाइक चोरी की थी। पुलिस ने सोमवार को आरोपी को गिरफ्तार किया और चोरी की बाइक भी बरामद कर ली। पकड़े जाने से पहले भी आरोपी ने झोटवाड़ा में महिला से पर्स लूटा था।करधनी थाना इलाके में 26 जनवरी को बीएड कर रही प्रिया बाकोलिया (22) उच्च माध्यमिक स्कूल चांदबाड़ी में लेक्चर देकर लौट रही थी। स्कूल से वेदजी के चौराहे तक ऑटो से आई। वेदजी के चौराहे के बाद वह पैदल लक्ष्मीनगर विस्तार अपने घर तक पैदल जा रही थी। इस दौरान पीछे से आए बदमाश ने प्रिया का पर्स छीनने की कोशिश की। प्रिया ने पर्स नहीं छोड़ा तो बदमाश उसे 60 फीट तक पर्स के साथ
प्रिया ने बताया कि खुद के साथ हुई घटना की जानकारी घायल होने के बाद 100 नंबर पर दी, लेकिन पुलिस नहीं पहुंची। जैसे-तैसे पीड़िता घर पहुंची। प्रिया के परिवार ने आरोप लगाया कि करधनी थाने में घटना की जानकारी दी। सीसीटीवी फुटेज दिखाए, लेकिन अभी तक पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की। पुलिस कमिश्नर को ऐसे थाना अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। अगर पीड़ित महिला थाने परघटना की जानकारी देकर कार्रवाई करने के लिए फिर दर्ज करने की बात करें तो फिर उसे डाला जाए या भगा दिया जाएयह कहां तक सही है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को ऐसे थाना अधिकारी को दंडित करनेकी कार्रवाई करनी ही चाहिए ।जिससे कि भविष्य में पीड़ित के साथअगर ऐसी घटना हो तो तत्काल कार्रवाई हो सके।

पीड़ित छात्रा के भाई डॉक्टर दीपक ने बताया कि  26 तारीख को थाने पहुंचा तो डीओ ने कहा कि बाद में आना, अभी जाब्ता और अधिकारी नहीं हैं। जब 27 जनवरी को थाने पहुंचा तो पुलिस ने लिखितरिपोर्ट लेकर रवाना कर दिया।इसके बाद दीपक ने सीसीटीवी से बाइक के नंबर निकाले। इंश्योरेंस कंपनी से बाइक के मालिक के बारे में जानकारी जुटाई तो पता चला कि बाइक गोनेर रोड स्थित पतासा फैक्ट्री के पास रहने वाले महेश चंद्र टेलर की है। दीपक महेश के पास पहुंचा तो उसने बताया कि उसकी बाइक 15 दिन पहले विधायकपुरी से चोरी हो गई थी। इस पर छात्रा का भाई दीपक विधायकपुरी थाने पहुंचा। रिपोर्ट चेक की तो पता चला कि वास्तव में बाइक 15 दिन पहले विधायकपुरी से चोरी हुई थी।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article