Tuesday, October 15, 2024

देश विदेश के नामी आईटी इंडस्ट्री के रत्नों को आज विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी, यूनाइटेड नेशंस के डिजिटल डिप्लोमेट डॉ डीपी शर्मा और कमिश्नर DOIT इंद्रजीत सिंह ने राजस्थान रत्न (भारत) से नवाजा।

Must read

तीन दिवसीय आईटी एक्सपो का आज समापन हुआ । एक्सपो के आज अंतिम दिन आज राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में कई हस्तियों को राजस्थान रत्न से सम्मानित किया गया जिसमें डॉ. डीपी शर्मा (डॉ. दुर्गा प्रसाद शर्मा) जो कि डिजिटल डिप्लोमेसी विशेषज्ञ, अंतरराष्ट्रीय कंप्यूटर वैज्ञानिक, प्रकाश मोहन भारद्वाज – पूर्व एमडी रीएल को राजस्थानरत्न भारत से राजस्थान सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान द्वारा नवाजा गया।

इस मुख्य सम्मान समारोह में विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी एवं डीओआईटी कमिश्नर इंद्रजीत सिंह (आईएएस) के साथ मंच पर विशिष्ट अतिथियों में डॉ. डीपी शर्मा (डॉ. दुर्गा प्रसाद शर्मा) जो कि डिजिटल डिप्लोमेसी विशेषज्ञ, अंतरराष्ट्रीय कंप्यूटर वैज्ञानिक होने के साथ-साथ स्वच्छता अभियान के प्रधानमंत्री द्वारा मनोनीत राष्ट्रीय ब्रांड एंबेसडर हैं एवं एमडी सीएमडी डॉ पीएम भारद्वाज भी उपस्थित थे।

ग्रीकेन आईटी वॉइस एक्सपो 2024 के सीईओ डॉ. तरुण टांक ने बताया कि आज ग्रीकें आईटी एक्सपो के आखिरी चरण में आईटी वॉइस और राजस्थान सूचना प्रौद्योगिक संस्थान द्वारा देश के विभिन्न नामी हस्तियों को राजस्थान में पहली बार इस तरह आईटी में उनके द्वारा की उपलब्धियों के लिए सम्मान दिया गया हैं जिन्होंने राजस्थान का नाम गौरांवित करने के साथ साथ बेरोजगारों को इस क्षेत्र में न केवल रोजगार दिए, बल्कि विभिन्न स्टार्टअप और एंटरप्रेन्योर भी तैयार किए।

उद्योग विशेषज्ञों द्वारा आयोजित टॉक शो और सत्रों में भाग लेने से उपस्थित लोगों को प्रौद्योगिकी की दुनिया में गहराई से जाने का मौका मिला। प्राप्त ज्ञान केवल एक्सपो की सीमा तक ही सीमित नहीं रहता; यह भविष्य के लिए बेहतर और बड़े विचार उत्पन्न करने के लिए उत्प्रेरक बन जाताहैं।
यह केवल “आईटी वॉयस” के नाम से इसे आयोजित करने के बारे में नहीं है, हम इस देश को और भी आगे ले जाने के लिए कई अन्य आईटी मीडिया ब्रांडों के साथ मिलकर ऐसा करने के लिए तैयार हैं। मैं निश्चित रूप से कई अन्य ब्रांडों के सहयोग से ऐसे कई और कार्यक्रम आयोजित करने और एक बेहतर तकनीकी शिक्षित समुदाय का निर्माण करने के लिए उत्सुक हूं।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article