Tuesday, October 15, 2024

शाह ने बीकानेर से लोकसभा चुनाव का किया शंखनाद, मोदी जी की गारंटी पर 400 पर के लक्ष्य या पूरा करने के लिए राजस्थान की 25 सीट जीतेंगे

Must read

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार को बीकानेर से लोकसभा चुनाव की तैयारी का “श्रीगणेश” करने बीकानेर पहुंचे। राजस्थान की सभी 25 सीटों पर कब्जा करने के लिए बीकानेर में भाजपा लोकसभा चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक में वरिष्ठ कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ संवाद किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार ने सांस्कृतिक और आर्थिक विकास के समानांतर कीर्तिमान बनाये हैं। मंगलवार कोयहाँ उपस्थित तीन लोकसभाओं के कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी के 400 पार के लक्ष्य को पूर्ण करने के लिए राजस्थान की सभी सीटों पर फिर से कमल खिलाने का संकल्प लिया।

गृह मंत्री अमित शाह बीकानेर पहुंचे जहां पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी,केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन लाल मेघवाल,पूर्व प्रतिपक्ष के नेता राजेंद्र राठौड़ और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया ने उनका फूल और गुलदस्ता देकर स्वागत किया। 

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह  नाल हवाई अड्‌डे से पार्क पैराडाइज पहुंचे और वंदेमातरम् गान के साथ बैठक शुरू हुई।अमित शाह की बैठक में लोकसभा सीट के लिए बनी समन्वय समिति, प्रबंधन समिति के सदस्य शामिल होंगे। इसके साथ ही क्षेत्र के वर्तमान सांसद, विधायक, विधायक प्रत्याशी, जिला प्रमुख, नगर परिषद सभापति, नगर निगम मेयर, पंचायत समिति प्रधान, शहर व देहात इकाई के प्रमुख पदाधिकारी, मीडिया की राज्य इकाई के समन्वयक व सदस्य शामिल हो सकेंगे। बीकानेर में होने वाली मीटिंग के लिए करीब ढाई सौ पदाधिकारियों की लिस्ट को अंतिम रूप दिया गया।

पार्क पैराडाइज होटल में मंगलवार को बैठक से पहले ही चिकित्सा विभाग ने आला अधिकारियों और भाजपा नेताओं के कोरोना टेस्ट कर लिए। इन सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। ये अधिकारी और नेता वो हैं, जो शाह की यात्रा के दौरान उनके पास रहेंगे, जिसमें कलक्टर और एसपी भी शामिल हैं।

सीएमएचओ डॉ. अबरार पंवार ने बताया कि जो लोग गृह मंत्री के पास जाएंगे, उन्हें बुके देंगे, स्वागत करेंगे उनकी कोविड जांच कर ली गई है। एयरपोर्ट पर रहने वाले सभी अधिकारियों और भाजपा नेताओं की कोविड जांच हो गई। सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

इस अभियान के तहत बीकानेर कलस्टर में बीकानेर, श्रीगंगानगर और चुरू, उदयपुर कलस्टर में उदयपुर, डूंगरपुर-बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़ और जयपुर कलस्टर में जयपुर शहर, जयपुर ग्रामीण और दौसा लोकसभा सीट शामिल हैं।

केंद्रीय गृहमंत्रीअमित शाह इसके बाद दोपहर उदयपुर के कृषि उपज मंडी में पहुंच गए हैं। 

अब शाम को साढ़े पांच बजे जयपुर के माहेश्वरी पब्लिक स्कूल में पार्टी नेताओं के साथ जीत के मंत्र पर चर्चा करेंगे। जिन तीन लोकसभा सीट पर जीत के लिए अमित शाह पार्टी पदाधिकारियों से मिल रहे हैं, उन पर पहले से बीकानेर लोकसभा सीट से अर्जुनराम मेघवाल, श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ सीट से निहालचंद और चूरू से राहुल कस्वां सांसद हैं। अर्जुनराम मेघवाल जहां वर्ष 2009 से सांसद है, वहीं निहालचंद और राहुल कस्वां वर्ष 2014 से सांसद हैं।

बीकानेर और श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ सीट पर भाजपा को किसी तरह का खतरा नहीं है लेकिन चूरू में पार्टी की आंतरिक राजनीति विधानसभा चुनाव के बाद सामने आ चुकी हैं। चूरू की तारानगर सीट से कद्दावर नेता राजेंद्र राठौड़ की हार के बाद पार्टी में एक-दूसरे पर बयानबाजी शुरू हो गई। राहुल कस्वां की भूमिका पर राठौड़ समर्थकों ने सवाल उठाये थे। माना जा रहा है कि अमित शाह इस मुद्दे पर भी फीड बेक ले सकते हैं।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article