Monday, October 14, 2024

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव से पहले कई नेता और नेता पुत्र क्रिकेट राजनीति में अपना भाग्य तलाश में जुटे 

Must read

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए)के होने वाले चुनाव से पहले कई राजनीतिक नेता और उनके पुत्र अपना भविष्य क्रिकेट की राजनीति में तलाश में जुट गए हैं। इसमें उन्हें कितनी सफलता मिलेगी यह तो आने वाला समय ही बता पाएगा लेकिन चर्चा जोरों पर है कि पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ के पुत्र पराक्रम राठौड़ भी क्रिकेट की राजनीति में उतर गए हैं।

अब वे चूरू जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष  बने हैं । ऐसा माना जा रहा है कि वह अब राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव में अपना भाग्य अजमा सकते हैं। आने वाले समय में आरसीए होने जा रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत इस बार अध्यक्ष का चुनाव जीत नहीं पाएंगे ऐसे में नई पारी खेलने के लिए प्रतिपक्ष के नेता राजेंद्र राठौड़ के पुत्र पराक्रम राठौर इसकी तैयारी में जुड़ गए हैं।

भविष्य में क्रिकेट की राजनीति में कितने सफल हो पाएंगे यह तो समय ही बताएगा। इसके अलावा भाजपा के प्रदेश मंत्री पिंकेश पोरवाल भी आरसीए के अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ने की इच्छुक हैं। वे आरसीए के कोषाध्यक्ष रह चुके हैं। लेकिन अभी क्रिकेट की राजनीति में यह आहट जोरों पर होने लगी हैआने वाले समय मेंराजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन में भारी फेरबदल हो सकेगा !

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article