Monday, October 14, 2024

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक दिल्ली में 8 लोकसभा क्षेत्र के नाम की हो सकती है घोषणा, कौर कमेटी ने सिंगल नाम भेजें

Must read

राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों पर पार्टी में मंथन अंतिम चरण में पहुंच चुका है। ऐसा माना जा रहा है कि पहली सूची में ही राजस्थान की 8 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए जा सकते हैं ! 

भाजपा लोकसभा चुनावों को लेकर अब तक चार बैठक कर चुकी है। इसमें दो बैठक दिल्ली के नेताओं के साथ हो चुकी हैं। केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह 20 फरवरी को राजस्थान दौरे पर आए थे और 9 लोकसभा क्षेत्र बीकानेर,चूरू, गंगानगर,जयपुर शहर,जयपुर ग्रामीण, दोसा,उदयपुर,डूंगरपुर -बांसवाड़ा और चित्तौड़ की बैठकें लेकर प्रदेश भाजपा को भी सक्रिय रहने का कड़ा संदेश देकर गए थे। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के जाते ही भाजपा ने तत्काल कोर कमेटी की पहली बैठक 22 फरवरी को की। इसके बाद 24 फरवरी को एक बैठक दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और अमित शाह के साथ हो चुकी है।

इस बैठक के बाद मंगलवार को कोर ग्रुप के सभी आठ सदस्यों की फिर बैठक हुई, इसमें सभी लोकसभा सीटों पर पैनल बनाए गए। यह पैनल लेकर बुधवार को सभी आठो नेता फिर दिल्ली पहुंचे, यहां भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के साथ लम्बी मंत्रणा हुई।

अब गुरुवार को भाजपा की केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक होनी है। इस बैठक में राजस्थान की कुछ सीटों पर चर्चा संभव है। इसके बाद भाजपा पहली सूची जारी करेगी, इसमें बीकानेर,कोटा, झालावाड़, चित्तौड़गढ़, चूरू, जोधपुर, बांसवाड़ा-डूगरपुर, बाड़मेर-जैसलमेर 8 लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों के नाम घोषित हो सकते हैं ! इन लोक सभा क्षेत्र में सिंगल नाम का पैनल गया है। यह कहा जा रहा है कि बीकानेर से कानून मंत्री अर्जुन लाल मेघवाल,कोटा से लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला,झालावाड़ से पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के पुत्र दुष्यंत सिंह, चित्तौड़ से भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी,जोधपुर से जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत,बाड़मेर जैसलमेर से किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी, चूरू से सांसद राहुल कस्बा,उदयपुर डूंगरपुर से महेंद्रजीत मालवीय के नाम की घोषणा की जा सकती है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृहमंत्रीअमित शाह, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष की मौजूदगी में प्रदेश कोर ग्रुप के सदस्यों के साथ दिल्ली में प्रदेश की 25 लोकसभा सीटों पर मंथन हुआ इस बैठक में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा, पूर्व प्रत्यक्ष के नेता राजेंद्र राठौड़, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ.सतीश पूनिया सहित अन्य नेता शामिल हुए। 

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article