Saturday, October 12, 2024

आरसीए के कार्यकारी अध्यक्ष धनंजय सिंह को बनाने को लेकर राजनीतिक हलचल तेज, 9 मार्च को साधारण सभा की बैठक

Must read

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) की 9 मार्च को साधारण सभा की बैठक बुलाई है। बैठक में प्रदेश के सभी जिला संघों के सचिव को शामिल होने के लिए कहा गया है। इसमें कार्यकारी अध्यक्ष बनाने के साथ ही सरकार के सामने आरसीए के पक्ष रणनीति बनाई जाने पर विचार किया जाएगा ।

आरसीए के सचिन भवानी सामोता ने प्रदेश के सभी जिला संघों के सचिव को पत्र लिखकर कहा है कि 9 मार्च को दोपहर 1 बजे जयपुर के केएल सैनी स्टेडियम में साधारण सभा आयोजित की जाएगी। इसमें विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होगी। 

आरसीए की 9 मार्च को होने वाली बैठक में नागौर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष धनंजय सिंह खींवसर को आरसीए का कार्यकारी अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव लाया जाएगा। इस पर सर्वसम्मति से सभी जिला संघ के सचिव समर्थन देंगे। इसके बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आाईपीएल) के मुकाबले आरसीए की के कार्यकारी अध्यक्ष को यह जिम्मेदारी देने की मांग की जाएगी।

सहकारिता विभाग ने आरसीए के बकाया और खेल परिषद के साथ हुए एमओयू को लेकर जांच कर रहा है। सहकारिता विभाग ही खेल संघों के चुनाव करवाता है। ऐसे में मौजूदा अध्यक्ष नहीं होने के कारण सहकारिता विभाग एडोक समिति कमेटी बनाकर सरकार के पास पूरी पावर लेने की तैयारी कर रहा था। इसकी सुनवाई 12 मार्च को होगी।आरसीए से जुड़े पदाधिकारी और जिला संघों के सचिव सरकार को पावर नहीं देना चाहते हैं। ऐसे में शीघ्र ही कार्यकारी अध्यक्ष बनाने की तैयारी है। राजस्थान क्रिकेट संघ का कार्यकारी अध्यक्ष बनने से कार्यकारिणी भंग नहीं होगी। धनंजय सिंह चिकित्सा मंत्री के पुत्र हैं। उनके कार्यकारी अध्यक्ष बनने के बाद सहकारिता विभाग आरसीए की कार्यकारिणी को भंग नहीं करेगा।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article