Friday, October 18, 2024

सांसद सीपी जोशी के प्रयासों से मोदी सरकार ने दी चित्तौडगढ़ लोकसभा क्षेत्र को अनेक रेल विकास की सौगाते

Must read

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज 85 हजार करोड़ से अधिक की विभिन्न रेलवे परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण अहमदाबाद से वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं चित्तौडगढ़ सांसद सीपी जोशी चित्तौडगढ़ स्टेशन पर कार्यक्रम से जुडे। उन्होंने प्रदेश और चित्तौड़गढ़ लोकसभा क्षेत्र की दी गई रेलवे विकास की सौगातों के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वष्णव का आभार व्यक्त किया।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले दस वर्षों में रेलवे सहित विभिन्न क्षेत्रों में प्रदेश और चित्तौड़गढ़ लोकसभा को कई सौगातें दी है। आज खेमली व भूपालसागर स्टेशन पर स्थित पीएम गति शक्ति कार्गों टर्मिनल, चित्तौड उज्जैन मेमो ट्रेन का वर्चुअल शुभारम्भ कर राष्ट्र को समर्पित किया। ’’एक स्टेशन एक उत्पाद’’ स्टॉल के तहत डूंगरपुर, खामलीघाट, अजमेर, विजयनगर, नसीराबाद, भीलवाड़ा, मावली जंक्शन, कपासन, फतेहनगर, मारवाड़ जंक्शन, रानी, फालना, सोजत रोड, सोमेसर, आबूरोड, पिंडवाड़ा राणा प्रताप नगर एवं उदयपुर स्टेशनों पर उत्पाद स्टॉलों व गुड्स शेड नाथद्वारा का उद्घाटन हुआ। चित्तौडगढ़ संसदीय क्षेत्र में रेलवे विद्युतिकरण का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है। वर्तमान में प्रदेश में 53,045 करोड़ रूपये के विभिन्न रेलवे विकास कार्य प्रगति पर है। राजस्थान में रेल बुनियादी ढांचे को बेहतर और उन्नत बनाने के लिए इस वर्ष के बजट में राजस्थान को 9,782 करोड़ रूपये का रिकॉर्ड आवंटन किया है। इससे राजस्थान के रेल इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूती मिलेगी।

सांसद प्रवक्ता अनिल सिसोदिया ने बताया कि चित्तौडगढ़ संसदीय क्षेत्र में विभिन्न रेलवे विकास कार्य जैसे चित्तौडगढ़ रेलवे स्टेशन के वृहद पुनर्विकास, उज्जैन से चित्तौड के मध्य यात्री ट्रेन, मिनिस्ट्री ऑफ टूरिज्म के साथ समन्वय से यात्री प्रतीक्षालय और रिटायरिंग रूम का कार्य, नीमच से रतलाम के मध्य दोहरीकरण होने पर चित्तौड़ से रतलाम के मध्य गाड़ी की गति में वृद्धि होने से रेल यात्रियों को काफी सुविधा होगी।

कार्यक्रम के दौरान जिला अध्यक्ष मिट्ठू लाल जाट, जिला प्रमुख भूपेन्द्र सिंह बडौली सहित जनप्रतिनिधि, पार्टी के पदाधिकारी, कार्यकर्ता एवं रेलवे विभाग के अधिकारी, कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

संसदीय क्षेत्र चित्तौड़गढ़ को मिली सौगातों के लिए भाजपा पदाधिकारियो, कार्यकर्ताओं और क्षेत्र की जनता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और सांसद सीपी जोशी का आभार व्यक्त किया है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article