Saturday, October 12, 2024

पुलिस मुख्यालय सीआईडी क्राइम ब्रांच टीम की कार्रवाई- जयपुर में करणी विहार थाना इलाके में अवैध देशी शराब से भरी पिकअप सहित तीन तस्करों को पकड़ा

Must read

जयपुर, 22 मार्च। पुलिस मुख्यालय सीआईडी क्राइम ब्रांच की स्पेशल टीम ने शुक्रवार को जयपुर में करणी विहार थाना पुलिस के सहयोग से सिरसी रोड पर एक पिकअप से राजस्थान निर्मित देशी शराब की 73 पेटियां बरामद कर तीन तस्करों को पकड़ा है। प्रारंभिक पूछताछ के अनुसार तस्कर स्प्रिट से देशी शराब तैयार कर जयपुर-अजमेर में सप्लाई करते हैं।

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध दिनेश एमएन ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव के मध्य नजर प्रदेश में अवैध मादक पदार्थ एवं शराब की तस्करी की रोकथाम एवं तस्करों की धरपकड़ के लिए पुलिस मुख्यालय क्राइम ब्रांच की टीमों को अलग-अलग शहरों में रवाना कर आसूचना संकलित की जा रही है।

एडीजी दिनेश एमएन ने बताया कि डीआईजी क्राइम के निर्देशन व एडिशनल एसपी विद्या प्रकाश के सुपरविजन तथा इंस्पेक्टर राम सिंह नाथावत के नेतृत्व में गठित टीम के हैड कांस्टेबल रामनिवास, हेमंत शर्मा, शंकर दयाल शर्मा व कमल सिंह, कांस्टेबल भूपेंद्र शर्मा, देवेंद्र सिंह व चालक विश्राम को अवैध शराब की तस्करी की आसूचना प्राप्त हुई।

आबकारी एक्ट में तीन आरोपी गिरफ्तार

आसूचना की पुष्टि कर शुक्रवार को टीम ने थाना करणी विहार पुलिस के सहयोग से सिरसी रोड पर एक पिकअप को रुकवा कर तलाशी ली तो उसमें अवैध देशी शराब के 73 कार्टून मिले। इस पर पिकअप में सवार नागौर जिले के आरोपियों श्रवण बावरी पुत्र ओमप्रकाश (33) व नेमी चंद नायक पुत्र मदन लाल (21) निवासी उचेरिया थाना मकराना एवं गोविंद उर्फ गोपी लूहार पुत्र नानकराम (29) निवासी देवरी थाना मकराना को आबकारी एक्ट में गिरफ्तार कर थाना पुलिस ने देशी शराब मय पिकअप को जब्त कर लिया।

स्पिरिट से शराब तैयार कर जयपुर-अजमेर में करते हैं सप्लाई

प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि पकड़े गए आरोपी नागौर जिले में अपने गांव में स्पिरिट से नकली देशी शराब तैयार राजस्थान ब्रांड की देशी शराब घूमर के पव्वों में पैकिंग कर जयपुर-अजमेर के अपने एजेंटों को सप्लाई करते हैं। बाद में यह एजेंट कच्ची बस्तियों में जाकर शराब खपा देते है। इस संबंध में थाना पुलिस आरोपियों से गहनता से पूछताछ कर रही है।

इस संपूर्ण कार्रवाई में हेड कांस्टेबल रामनिवास की मुख्य भूमिका एवं हेड कांस्टेबल हेमंत शर्मा व कांस्टेबल देवेंद्र सिंह की तकनीकी भूमिका रही। इंस्पेक्टर राम सिंह नाथावत के नेतृत्व में गठित टीम के हेड कांस्टेबल शंकर दयाल शर्मा व कमल सिंह, कांस्टेबल भूपेंद्र शर्मा व कांस्टेबल चालक विश्राम का सराहनीय सहयोग रहा।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article