Tuesday, October 15, 2024

पीएम मोदी की बाड़मेर में चुनावी सभा देखें लाइव: मैं अपने तीसरे कार्यकाल में रिफाइनरी का उद्घाटन करने आऊंगा उस समय आपको जीत का धन्यवाद भी दूंगा: नरेंद्र मोदी

Must read

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने 72 हजार करोड़ की रिफाइनरी के काम में रुकावटें डालने का काम किया यही कारण रहा की रिफाइनरी के निर्माण में देरी हुई है। उन्होंने बाड़मेर की जनता को विश्वास दिलाते हुए कहा कि मैं अपने तीसरे कार्यकाल में रिफाइनरी का उद्घाटन करने आऊंगा उस समयआपको जीत का धन्यवाद भी दूंगा। उन्होंने कहा कि यहां के एयरपोर्ट को भी शुरू नहीं होने दियाऔर 2 साल लेट हो गया।

शुक्रवार को बाड़मेर में भाजपा के प्रत्याशीऔर केंद्रीय कृषि कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने घर-घर पेयजल की जल जीवन मिशन की योजना में भी जमकर भ्रष्टाचार किया। उन्होंने कहा कि आरसीपी की महत्वपूर्ण योजना को तक रखा जबकि भजनलाल सरकार नेअपने 100 दिन की कार्य योजना में उसे धरातल पर लाने के लिए हरियाणा से एमओयू किया। 

पीएम मोदी ने कहा कि नवरात्रि के पावन अवसर पर मुझे शूरवीरों की धरती पर एक बार फिर आप सभी के दर्शन करने का सौभाग्य मिला है। ये वो धरती है, जिसके वीरों की कहानियां आज भी सीमा पार खौफ पैदा करती हैं, जिस रेगिस्तान की गर्मी में अच्छे अच्छे लोगों की हिम्मत जवाब दे देती है, वहां आपके हौसले के सामने गर्मी भी कुछ नहीं कर पाती। ये जनसैलाब बताता है कि बाड़मेर की जनता भाजपा को भरपूर आशीर्वाद देने का संकल्प ले चुकी है। 

पीएम मोदी ने कहा कि देश के सीमावर्ती गांवों को कांग्रेस जानबूझकर विकास से दूर रखती थी। वे कारण बताते थे कि सीमा के पास विकास होगा तो दुश्मन के कब्जा करने की संभावना बढ़ जाएगी। ये शर्म की बात है। किस दुश्मन के कलेजे में हिम्मत है कि वो बाड़मेर की सीमा में कब्जा करने की सोचे। हम देश के सीमावर्ती गांव को पहला गांव मानते हैं।

उन्होंने कहा कि इस चुनाव में आपका एक-एक वोट विकसित भारत की नींव मजबूत करेगा। ये चुनाव दल का नहीं, देश का चुनाव है। इसलिए आज पूरा देश कह रहा है कि 4 जून-400 पार और जनता की यही पुकार फिर एक बार मोदी सरकार। यहां की जनता ने हमेशा मुझसे बोला है कि आप देश के दुश्मनों को सबक सिखाओ, बाड़मेर जिताने की जिम्मेदारी हमारी है। 

पीएम मोदी ने कहा कि पीएम विश्वकर्मा योजना के माध्यम से यहां के लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने मोटे अनाज का जिक्र करते हुए कहा कि जो छोटा किसान मोटा अनाज पैदा करता है वह सुपर फूड हैऔर अब मोटे अनाज कीदुनिया में मांग बढ़ने लगी है।उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार इसकोअंतरराष्ट्रीय स्तर पर भेजने का काम कर रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि इस बार 25 की 25 सीट भाजपा के पक्ष में होनी चाहिए उन्होंने कहा कि उन्हें सबक सिखाने के लिए जमानत जप्त करने का काम करना चाहिए।उन्होंने अपने अंदाज में लोगों से आग्रह कियाकि आप मेरा एक निजी काम करना सब अपने-अपने क्षेत्र में घरों में जाना और वहां मौजूद लोगों को यही कहना कि मोदी जी आए थे और उन्होंने आपको प्रणाम भेजा है। मेरा यह संदेश पहुंचाने के बाद जो मुझे आशीर्वाद मिलेगा उसी से मेरी ताकत बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि चाहे जितनी भी गर्मी होपहले मतदान करना फिर जलपान करना। 

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि राजस्थान के लघु उद्योगों को बढ़ाने का काम पीएम मोदी ने किया है। हमारी सरकार को आए हुए अभी चार महीने हुए हैं, हमें 90 दिन काम करने का मौका मिला था, क्योंकि आचार संहिता लग गई थी। हमने इन 90 दिनों में अपने 40 प्रतिशत वादों को पूरा कर दिया है। उन्होंने कहा कि सपने नहीं, हकीकत बुनते हैं, तभी तो लोग मोदी को चुनते हैं।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article