Saturday, October 12, 2024

अशोक गहलोत ने कहा- मोदीजी से पूछूंगा रामदेव जी का इतिहास कहां से मिला?

Must read

लोकसभा चुनाव के बीच राजस्थान में कांग्रेस और बीजेपी दोनों के बीच सियासत गरमाई हुई है।इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पीएम की कार्य प्रणाली और उनके फैसलों को लेकर बीजेपी के ही लोग बहुत हंस रहे हैं। इसी के साथ गहलोत ने कहा कि मोदी को हम बहुत गंभीरता से नहीं लेते हैं।
पीएम मोदी को डेमोक्रेसी पर विश्वास नहीं है
पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि इनको डेमोक्रेसी में विश्वास नहीं है। इसलिए विपक्ष को कुछ समझते नहीं है। विपक्ष की संख्या कम हो या ज्यादा हो, वो अलग बात है। अगर आपको एक तरफा ही बात करना है सत्ता में बने रहने के लिए तो अलग बात है, वरना डिबेट क्यों होती है हाउस के अंदर ? आप हर बिल पास करवा सकते हो संख्या के आधार पर लेकिन फिर भी हर बिल पर डिबेट होती है, ताकि विपक्ष की भी राय आ जाए। यह डेमोक्रेसी का मूल है। इसको ये लोग खत्म कर रहे हैं।
गहलोत ने ली चुटकी, इस इतिहास की कहां से जानकारी मिली?
बाड़मेर में पीएम मोदी की सभा के दौरान राजस्थान के आराध्य देव रामदेव जी के जन्म स्थली कश्मीर बताए जाने पर गहलोत ने तंज कसा। उन्होंने कहा कि मुझे ज्यादा इस बारे में तो जानकारी नहीं, लेकिन इस बारे में मैं कुछ नहीं कह सकता। मुझे यह मालूम है कि बाबा रामदेव का जन्म रुणिचा में हुआ था। जहां तक मेरी जानकारी है और पूरा गुजरात बाबा रामदेव जी को मानता है और मोदी जी खुद गुजरात के हैं। यदि मोदी जी मिलेंगे तो पता करूंगा कि इन्होंने कैसे रिसर्च कर लिया कि रुणिचा वाले बाबा रामदेव का जन्म कश्मीर में हुआ है।
यहां आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को बाड़मेर में अपनी चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए राजस्थान का कश्मीर से नाता जोड़ने का प्रयास किया था. मोदी ने कहा कि लोक देवता बाबा रामदेव का जन्म स्थान कश्मीर है. इस पर कांग्रेस की ओर से कड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है. प्रदेश कांग्रेस महासचिव व प्रवक्ता स्वर्णिम चतुर्वेदी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान का कश्मीर से नाता जोड़ते हुए लोक देवता बाबा रामदेव का जन्मस्थान कश्मीर बताया है. हालांकि, बाड़मेर में एक गांव है, जिसका नाम उंडू काश्मीर. वहीं, बाबा रामदेव का जन्म हुआ था. उन्होंने कहा कि राजस्थान का कश्मीर से नाता जोड़ने की कवायद में शायद पीएम मोदी फेक्ट की जांच करना भूल गए.

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article