Saturday, October 12, 2024

बीएसपी के दो विधायक मनोज न्यांगली और जसवंत गुर्जर शिवसेना (शिंदे गुट) में शामिल, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने दिलाई सदस्यता, भाजपा प्रत्याशियों का करेंगे समर्थन

Must read

लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान में एक बार फिर से बहुजन समाज पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है। चूरू लोकसभा की सादुलपुर सीट से बीएसपी के विधायक मनोज न्यांगली और धौलपुर जिले की बाड़ी विधायक जसवंत गुर्जर शिवसेना(शिंदे गुट) में शामिल हो गए हैं। मंगलवार को मुंबई में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने दोनों बीएसपी के विधायकों को शिवसेना (शिंदे गुट) की सदस्यता दिलाई।

उन्होंने बिना बीएसपी सुप्रीमो मायावती की अनुमति के अपने दल का विलय शिवसेना (शिंदे गुट)  में कर लिया है। इस राजनीतिक घटनाक्रम के बाद दोनों विधायक अब भाजपा समर्थित लोकसभा के प्रत्याशियों का समर्थन करेंगे और उनकी स्थिति मजबूत होगी। 

शिवसेना (शिंदे गुट) को समर्थन देने वाले दोनों विधायक मनोज न्यांगली और जसवंत गुर्जर राजेंद्र राठौड़ के करीबी माने जाते हैं। न्यांगली की विधानसभा क्षेत्र में जाट मतदाताओं की संख्या अच्छी है। इसके अलावा एससी वोटर्स भी संख्या भी काफी हैं। लोकसभा के चुनाव में चूरू के भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र झाझरिया और धौलपुर-करौली लोकसभा क्षेत्र की भाजपा प्रत्याशी इंदु जाटव का समर्थन करेंगे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article