Saturday, October 12, 2024

केंद्रीय मंत्री रूपाला का बयान गलत, राजपूत समाज से मांगे माफी: मानवेंद्र सिंह

Must read

केंद्रीय पशुपालनऔर डेयरी मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला के बयान पर राजपूत समाज में नाराजगी कम नहीं हो रही है। भाजपा दूसरे चरण के चुनाव में इस नाराजगी को दूर करने के लिए विभिन्न प्रकार के प्रयास किया जा रहे हैं। इस बीच कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह ने पुरुषोत्तम रूपाला के बयान को गलत बताते हुए उन्हें माफी मांगने को कहा है। 

पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि सार्वजनिक जीवन में व्यक्ति चाहे किसी पद पर हो, किसी जगह पर हो, उस व्यक्ति को किसी भी समाज पर ऐसी टिप्पणी करना शोभा नहीं देता।उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री रूपाला के मुंह से ऐसी बात निकली है, मुझे बड़ा दुख और आश्चर्य हुआ कि इतनी ढील कैसे हो गई ? पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह ने कहा कि यह चुनौती हम सबके लिए है कि हम अपनी जुबान पर लगाम रखें और देश में भाईचारे का वातावरण बनाने ऐसी बातें नहीं कहें।

पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह के बयान से लोगों में आक्रोश है और इस आक्रोश को शांत करना केंद्रीय मंत्री रूपाला की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री रूपल ने जो कहा है वो गलत है। वो इतने वरिष्ठ नेता हैं, पता नहीं उनके मन में क्या बात थी, ऐसी बात करने की आवश्यकता क्या थी? वो हमारे यहां सम्मेलन में आए थे, उस दिन बहुत अच्छा बोले थे, अब पता नहीं क्या हुआ, उनको स्पष्ट करना चाहिए और माफी मांगनी चाहिए।

पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह ने कहा कि राजस्थान के लोगों में नाराजगी है। स्वाभाविक है कि उनका बयान माहौल खराब कर रहा है। जिस व्यक्ति का बयान माहौल खराब करे, उस व्यक्ति को ही सुधार करने के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैंने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से बात की है, वो यह बात ऊपर तक पहुंचाएंगे। उनके पूरे प्रदेश की जिम्मेदारी है और चुनाव में वातावरण खराब ना हो और पार्टी को इसका नुकसान नहीं हो इसके लिए समय रहते हुए कोई कारगर कदम उठाने की जरूरत है।

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला ने गुजरात में राजपूत राजाओं और अंग्रेजों को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था। इस बयान को लेकर देशभर में राजपूत संगठन विरोध जता रहे हैं। लोकसभा चुनावों के बीच दिए गए बयान से राजनीतिक माहौल खराब हो रहा है इसे तत्काल सुधारे जाने की जरूरत है । गुजरात में राजपूत संगठनों ने बड़े विरोध प्रदर्शन किए और गिरफ्तारियां दी।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article