Sunday, October 13, 2024

चुनावों में ड्यूटी के कारण आईएएस अजिताभ शर्मा समेत छह आईएएस को विभिन्न विभागों का अतिरिक्त चार्ज

Must read

एक तरफ़ देश में चुनावों का माहौल हैं। पूरे देश में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने की ज़िम्मेदारी चुनाव आयोग निभा रहा हैं, वही दूसरी और ज़िम्मेदार प्रशासनिक ब्यूरोक्रेट को अतिरिक्त ज़िम्मेदारी देकर अतिरिक्त विभागों का चार्ज दे दिये हैं। लोकसभा चुनाव-2024 में चुनाव ड्यूटी में लगे आईएएस अधिकारियों के विभिन्न विभागों का चार्ज राज्य के छह आईएएस अधिकारियों को अतिरिक्त चार्ज दिया गया है। उद्योग विभाग के प्रमुख शासन सचिव अजिताभ शर्मा समेत छह आईएएस अधिकारियों को विभिन्न विभागों का अतिरिक्त चार्ज सौंपा गया है।

कार्मिक विभाग की ओर से जारी आदेशों के तहत माइंस एंड पेट्रोलियम विभाग का अतिरिक्त कार्यभार उद्योग विभाग के प्रमुख शासन सचिव अजिताभ शर्मा को सौंपा गया। इसी प्रकार आईएएस पूनम के विभाग संस्कृत शिक्षा समेत उनके सभी विभागों का चार्ज महिला एवं बाल विकास विभाग के प्रमुख शासन सचिव डॉ. मोहनलाल यादव को दिया गया है। 

आईएएस अनिल कुमार अग्रवाल के विभागीय जांच विभाग के कमिश्नर पद का कार्यभार आईएएस डॉ. घनश्याम को दिया गया है। पीएचईडी के संयुक्त सचिव बचनेश कुमार अग्रवाल के विभागों का अतिरिक्त कार्यभार आरएएस प्रवीण कुमार लेखरा को दिया गया है। राजस्थान हैंडलूम विकास कार्पोरेश के निदेशक सौरभ स्वामी के विभाग का कार्यभार जयपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस लि. के निदेशक आईएएस रामावतार मीना को दिया गया है। जयपुर विकास प्राधिकरण के सचिव हेम पुष्पा शर्मा के विभाग का अतिरिक्त चार्ज जयपुर ग्रेटर निगम की कमिश्नर रुक्मणी रियार को दिया गया है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article