Saturday, October 12, 2024

संसद में हंगामा, मणिपुर में भारत माता की हुई हत्या: राहुल गांधी

Must read

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर दूसरे दिन बुधवार को कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी ने बोलते हुए कहा कि मणिपुर में भारत माता की हत्या हुई है। उन्होंने कहा कि एक माह तो मेरी संसद में बैठी है दूसरी मां जो मणिपुर में उसकी हत्या कर दी गई। उन्होंने कहा कि  एनडीए की सरकार पूरे देश में केरोसिन भेज रही है उसी का परिणाम है कि आज मणिपुर और हरियाणा में आग लगी है।

राहुल गांधी ने कहा कि  रावण 2 की बात ही सुनता था जिसमें कुंभकरण और मेघनाथ था । उसी तरह पीएम नरेंद्र मोदी भी दो लोगों की बात सुनते हैं जिसमें  अमित शाह और और अडानी है। उन्होंने कहा कि मैं मणिपुर गया था और मैंने वहां लोगों की बात सुनी लेकिन प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी मणिपुर नहीं गए और ना ही जाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार ने मणिपुर को बांटने का काम किया है तोड़ने का काम किया है ।  उन्होंने कहा कि मणिपुर में भारत माता की हत्या हुई है उन्होंने सीधे तौर पर भाजपा को देशद्रोही कहा और उन्होंने कहा कि इन में देश प्रेम की भावना नहीं है। राहुल गांधी ने राजस्थान के बारे में कुछ भी नहीं कहा उन्होंने कहा कि मैं आज वहां जा रहा हूं।

राहुल गांधी के तीखे प्रहार के कारण सत्ता पक्ष के लोगों ने हंगामा करने की कोशिश की। लेकिन लोकसभा अध्यक्ष  सदन में शांति कायम कराई और राहुल गांधी  को पूरा बोलने का मौका दिया। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने इस बात की नाराजगी जताई कि जो सदस्य टेबल के सामने आ गए हैं उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि सदन में किसी प्रकार की गरिमा तोड़ने का किसी को अधिकार नहीं दिया जाएगा।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article