Monday, October 14, 2024

गोनेर रोड पर स्थित तीन कॉलोनियों को मिलेगा पर्याप्त पेयजल,सहायक अभियंता एवं कनिष्ठ अभियंता को 17 सीसीए के तहत नोटिस जारी

Must read

जयपुर के खोनागोरियान क्षेत्र में गोनर रोड पर स्थित रामनगर, गोरखनाथ एवं राजहंस कॉलोनियों के रहवासियों को एक बार फिर पूर्व की भांति पर्याप्त एवं गुणवत्तापूर्ण पेयजल की आपूर्ति की जाएगी। विगत 20 दिनों से इलाके में पेयजल की पर्याप्त सप्लाई नहीं होने से स्थानीय नागरिकों को पेयजल समस्या का सामना करना पड़ रहा था।

रविवार को जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के शासन सचिव डॉ. समित शर्मा ने विभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियंता अमिताभ शर्मा एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ स्वयं मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लिया।

उन्होंने मौके पर ही अधिकारियों को 24 घंटे के अंदर समस्या का समाधान करने के लिए निर्देश दिए। इस पर विभाग ने मुख्य लाइन से इंटरकनेक्शन कार्य कर  तीनों कॉलोनियों में पेयजल आपूर्ति हेतु कार्य प्रारंभ कर दिया।

शासन सचिव डॉ. समित शर्मा ने कार्य में लापरवाही बरतने वाले सहायक अभियंता श्री अभय मीणा एवं कनिष्ठ अभियंता राशिद खान को 17 सीसीए नियम के तहत नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। साथ ही संवेदक को जल योजना के संचालन एवं संधारण के लिए नियोजित किये गए कार्मिक निविदा शर्तों के अनुसार नहीं पाये जाने पर नोटिस जारी करने के भी निर्देश जारी किये। 

शासन सचिव के निरीक्षण के दौरान ही मौके पर इंटरकनेक्शन का कार्य आरंभ कर दिया गया है जो देर शाम तक चालू था। अतिरिक्त मुख्य अभियंता ने अवगत कराया कि निर्देशानुसार सोमवार सुबह 5:30 बजे पेयजल आपूर्ति होने तक तीनों कॉलोनियों में नियमित पेयजल आपूर्ति शुरू कर दी जाएगी।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article