Saturday, October 12, 2024

भाजपा के पास धर्म और जाति के अलावा न तो कोई मुद्दा है न दस साल का रिपोर्ट कार्ड : पायलट

Must read

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव सचिन पायलट ने कहा है कि भाजपा के पास धर्म व जाति के अलावा कोई मुद्दा नहीं है, भाजपा जाति व धर्म की भावना भड़का करके चुनाव जीतना चाहती है। जिनके पास न तो कोई मुद्दे है न कोई दस साल का रिपोर्ट कार्ड। पायलट ने कहा कि प्रथम चरण के चुनाव में कांग्रेस की जीत दिखाई दे रही है जिससे भाजपा में निराशा झलक रही है।

पूर्व डिप्टी सीएम पायलट ने बुधवार को टोंक में टोंक- सवाई माधोपुर लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी हरिश चंद्र मीणा के समर्थन में बूथ कार्यकर्ता ,बूथ प्रभारी, वरिष्ठ कांग्रेस जन, कांग्रेस संगठन से जुड़े प्रधान,नगर परिषद सभापति,जिला परिषद सदस्य,पंचायत समिति सदस्य, पार्षदगण ,ब्लॉक अध्यक्ष, मण्डल अध्यक्ष, अग्रिम संगठन, प्रकोष्ठों, विभागो के जिला अध्यक्ष तथा कार्यकर्ताओं की चुनावी बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि कोई हवा कोई मुद्दा नहीं है बल्कि लोग दस साल के मोदी सरकार के रिपोर्ट कार्ड को देख करके वोट डालेंगे।

पायलट ने कहा कि पूरा चुनाव अभियान हम लोगों ने जो चलाया वह सकारात्मक चलाया ना सिर्फ इस क्षेत्र में प्रदेश में लेकिन देश में भी मैं कई राज्यों में गया और हर जगह में यह बात आपको बड़ी विनम्रता से कहना चाहता हूं कि लोग 10 साल की भाजपा की सरकार की रिपोर्ट कार्ड देखकर अपना वोट डालेंगे। पहले चरण में लगभग 102 सीटों में चुनाव हो गया। राजस्थान में वोट पड़ गए पहले चरण के मतदान के बाद यह बात तो स्पष्ट है कि भाजपा पूरे बैक फुट पर है। यह मैं इसलिए कह रहा हूं कि भाषण में देख रहा हूं पहले चरण के मतदान के  बाद जो भाषण है जो बातें कही जा रही हैं वह सुनकर मुझे लगता है कि कहीं ना कहीं कुछ चक्कर है । क्योंकि जो बात बोल रहे हैं पहले बोलते थे लेकिन इतना प्रखर नहीं बोलते थे कि हमारा पैसा लेकर उनको दे  दोगे। मंगलसूत्र, मुसलमान ,और मस्जिद और मंदिर और यह सब बातें जो हो  रही है। अब वह विकसित भारत की दलितों की , पिछड़ों की, अल्पसंख्यक की,  आदिवासी की महिला की,  नौजवान की, किसान की कृषि की  निवेश की,  शिक्षा की, चिकित्सा की उनकी बातें नहीं कर रहे हैं। इसका मतलब है कि कहीं ना कहीं देश में जो  शुरूआत है बदलाव की वह चरम पर आ गई है और आने वाले समय में यह लगातार और चरणों में भाजपा के खिलाफ वोट पड़ेगा ।

कांग्रेस महासचिव पायलट ने तंज कसते हुए कहा कि भाजपा को लगा कि मामला गड़बड़ है इसलिए कल प्रधानमंत्री जी आए थे, उनियारा में। पहले दौसा में चुनाव हुए थे वहां प्रधानमंत्री ,गृहमंत्री,योगी जी,राजनाथ जी ,जितने सारे जी हैं वह सारे वहां पहुंच गए मीटिंग करके आए और मैं आपको बड़ी विनम्रता से लेकिन बड़े आत्मविश्वास से बोल सकता हूं कि दौसा  लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी भारी बहुमत से जीतने वाली है।इनको  400 सीट क्यों चाहिए। विपक्ष की आवाज दबाना चाहते हैं कांग्रेस पार्टी के खातों को सीज कर दो निर्वाचित मुख्यमंत्री को जेल में डाल दो  इनकम टैक्स की विपक्ष के नेताओं पर रेड डाल दो सही नहीं लोकतंत्र के लिए इसलिए चुनाव महत्वपूर्ण है ।

कांग्रेस प्रत्याशी हरिश चंद्र मीणा ने  कांग्रेस का इतिहास बताते हुए  अब तक के मुख्यमंत्रियों के नाम लेते हुए कहा कि कांग्रेस सभी जाति, धर्मों व वर्ग की पार्टी है जो सबको साथ लेकर चलती है। यह चुनाव जाति, धर्म का नहीं बल्कि महंगाई, बेरोजगारी का मुद्दा है।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने उनियारा में कोई मुद्दे की बात नहीं की। मीणा ने कहा की मोदी ने यदि वापस सरकार बनाई तो संविधान बदल जाएगा यह आखिरी चुनाव होगा आपका वोट देने का अधिकार छीन जाएगा।

सभा में विधायक मुकेश भाकर,लोकसभा चुनाव प्रभारी महेश शर्मा,नगर परिषद टोंक के सभापति अली अहमद,कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष रामबिलास चैधरी,कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरिप्रसाद बैरवा, कांग्रेस नेता सऊद सईदी ,देहात अध्यक्ष कैलाशी मीणा, रेल लाओ संघर्ष समिति टोंक के अध्यक्ष अकबर खान, पूर्व विधायक कमल बैरवा,कांग्रेस सेवादल के धर्मेंद्र सालोदिया आदि मौजूद थे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article