Sunday, October 13, 2024

अशोक गहलोत की मुश्किलें कम नहीं,अपने ही दे रहे ज़ख़्म , लोकेश ने गहलोत को फिर घेरा,कहा मेरा उपयोग किया गया

Must read

लोकसभा चुनाव के बीच राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के OSD रहे लोकेश शर्मा ने आज प्रेस कॉफ्रेंस कर फिर से बड़ा खुलासा किया। लोकेश के खुलासे से राजस्थान की सियासी पारा चढ़ गया है। लोकेश ने 2020 में राजस्थान सरकार पर आई संकट के समय हुए कई वाकयों पर अंदर की बात बताई।2020 में जब गहलोत सरकार पर संकट के बादल छाए थे, तब एक ऑडियो टेप वायरल हुआ था। जिसके आधार पर भाजपा पर कांग्रेस विधायकों के खरीद-फरोख्त की बात कही गई थी। इस ऑडियो टेप के बारे में लोकेश शर्मा ने बताया. यह ऑडियो टेप मुझे गहलोत ने एक पेन ड्राइव में देकर कहा था कि इसे मीडिया तक पहुंचाओ। 

जयपुर में बुधवार शाम बुलाई गई प्रेस कॉफ्रेंस में लोकेश शर्मा ने कहा, राजस्थान में सरकार गिराने के समय जो ऑडियो क्लिप वायरल हुई, वो मुझे किसी सोशल मीडिया के जरिए नहीं मिली, बल्कि एक पेन ड्राइव में मुझे अशोक गहलोत ने दी थी। 

लोकेश शर्मा ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पेन ड्राइव में ऑडियो टेप दिए थे। और उन्हीं के कहने पर मैंने वो टेप मीडिया को दिये थे। प्रेस वार्ता में लोकेश शर्मा ने एक ऑडियो भी सुनाया, जिसमें लोकेश शर्मा की अशोक गहलोत से फ़ोन पर बातचीत थी। इस बातचीत में ऑडियो को लेकर सीएम गहलोत लोकेश शर्मा को कुछ निर्देश देते सुनाई पड़े।

ऑडियो टेप के साथ-साथ लोकेश शर्मा ने यह भी कहा कि उस समय सचिन पायलट गुट के विधायकों के फोन टैप किए जा रहे थे। 

लोकेश शर्मा ने गहलोत पर बड़ा हमला करते हुए यह भी कहा, मेरे राजनीतिक गुरु अशोक गहलोत ने अपनी कुर्सी को बचाने के लिए मेरा उपयोग किया था। बाद में मेरे फ़ोन को डिस्ट्रॉय करवाया। लोकेश ने कहा कि अशोक गहलोत को मुझ पर संदेह था, इसलिए 26 नवम्बर 2021 को मेरे कार्यालय में एसओजी की रेड करवाई गई थी। सरकार बच गई तो मेरे केस के बारे में बात करना बंद कर दिया। तीन साल से दिल्ली क्राइम ब्रांच में पूछताछ जारी है। 

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के संजीवनी घोटाले पर लोकेश शर्मा ने कहा कि गहलोत के कहने पर गजेंद्र सिंह शेखावत की छवि ख़राब करने के लिए सजीवनी क्रेडिट सोसायटी का मुद्दा उठाया गया। संजीवनी क्रेडिट सोसायटी के मामले में शेखावत ने गहलोत पर मानहानि का केस किया हुआ है, जिसकी अभी कोर्ट में सुनवाई चल रही है। 

पेपर लीक के मामले में लोकेश शर्मा ने गहलोत सरकार पर बड़ा आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि रीट मामले में पेपर लीक करवाने में गहलोत सरकार के सिस्टम की मिलीभगत थी। युवाओं के सपने तोड़ने वाले अशोक गहलोत अपने पुत्र के भविष्य को लेकर दिन रात एक कर रहे हैं। लोकेश शर्मा ने भाजपा सरकार से पेपर लीक मामले में चल रही जाँच में हर संभव सहयोग की बात भी कही।हालांकि लोकसभा चुनाव के बीच लोकेश शर्मा ने प्रेस कॉफ्रेंस कर ये खुलासे क्यों किए, इसको लेकर तरह-तरह की चर्चा चल रही है।

कहा जा रहा है कि आज की पत्रकार वार्ता भाजपा के ही इशारे पर कराई गई। लोकेश शर्मा के भाजपा में जाने की अटकलें कुछ दिनों से लगाई जा रही हैं। उन्होंने आज जिस तरह से गहलोत की घेराबंदी औऱ भाजपा नेताओं के बचाव की बातें कहीं हैं, उससे उनकी भाजपा से नजदीकियां का संकेत मिलता है। लोकेश शर्मा की प्रेस कॉफ्रेंस के समय को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। राजस्थान में दूसरे चरण के चुनाव में जालोर-सिरोही की सीट भी शामिल है। इस सीट पर गहलोत के बेटे वैभव गहलोत कांग्रेस के प्रत्याशी हैं। आज की पीसी से वैभव को नुकसान पहुंचाने की पूरी कोशिश की गई है। 

वैसे, लोकेश गहलोत सरकार हटने के बाद से पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ हमलावर हैं। आज से पहले भी वो कई बार गहलोत के खिलाफ बयानबाजी कर चुके हैं। गहलोत से नाराजगी की एक वजह लोकेश की बीकानेर से विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा की अनदेखी किया जाना भी माना जाता है।  

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article