Monday, October 14, 2024

बाड़मेर में खगोलीय घटना होने की सुगबुघाहट ! आधी रात को तेज रोशनी के साथ हुआ एक धमाके जैसा शोर

Must read

जिले के सीमावर्ती चौहटन और धोरीमन्ना क्षेत्र में रविवार रात को तेज धमाके की गूंज के साथ आसमान से कुछ गिरा। क्षेत्र में चर्चा है कि यह उल्का पिंड था। उसके गिरने के समय आसमान में तेज रोशनी हो गई थी। स्थानीय लोगों ने इस आसमानी घटना की सूचना पुलिस और प्रशासन को दी, जिसके बाद सरकारी तंत्र हरकत में आ गया। फिलहाल तमाम अधिकारी इस बात का पता लगाने में जुटे हैं कि आसमान से क्या और कहां गिरा है।यह घटना लोगों में कौतूहल का विषय बनी हुई है।

जानकारी के अनुसार जिले के सीमावर्ती चौहटन और धोरीमन्ना इलाके की यह घटना है जब रविवार रात को धमाकेदार आवाज के साथ धरती पर कुछ गिरा। इस दौरान आसमान में रात के अंधेरे में भी कुछ समय के लिए उजाला हो गया था। क्या गिरा यह किसी को मालूम नहीं लेकिन माना जाता है कि यह कोई उल्का पिंड था।

चौहटन उपखंड अधिकारी सुरजभान विश्नोई ने बताया कि रविवार रात करीब 10 बजे चौहटन उपखंड क्षेत्र में आसमान से तेज आवाज और रोशनी के साथ कुछ गिरने की सूचना मिली है। कई इलाकों में धमाके की तेज गूंज सुनाई देने के साथ ही रोशनी भी दिखाई दी है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में अब तक कहीं से किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना और नुकसान की कोई खबर नहीं है। वहीं इसकी जांच के लिए पुलिस के साथ पटवारी से लेकर तमाम अधिकारी फील्ड में है। पता लगाया जा रहा है कि आखिर आसमान से क्या नीचे गिरा है और कहां पर गिरा है। इसको लेकर अभी तक पता नहीं चल पाया है। उन्होंने बताया कि संभवतया कोई उल्का पिंड हो सकता है। हालांकि जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article