Sunday, October 13, 2024

विधानसभा में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाला चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी नितिन शर्मा निलंबित

Must read

विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने विधानसभा ने नौकरी दिलाने के नाम परठगी करने वाले विधानसभा सचिवालय के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी नितिन शर्मा को निलम्बित किया है। 

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी शर्मा पर विधानसभा व अन्य भर्ती एजेन्सियों में नोकरी लगाने के नाम से रेखा शर्मा, अमित कुमार मीणा व कई अन्य व्यक्तियों से लाखों रूपये की राशि बेईमानी पूर्ण आशय से हडपने के मामले में पुलिस थाना सांगानेर और कोटपूतली में फोजदारी प्रकरण का अन्वेषण लम्बित होने के तथ्यों को दृष्टिगत रखते हुए निलम्बित किया है। वर्ष 2014 में विधानसभा सचिवालय में नियुक्त हुए कर्मचारी शर्मा का यह प्रकरण वर्ष 2022 का है।

विधानसभा अध्यक्ष देवनानी ने इस मामले को गम्भीरता से लिया। विधानसभा अध्यक्ष देवनानी की जानकारी में आने के बाद विधानसभा ने इस मामले की प्रारम्भिक जांच कराई। प्रारम्भिक जांच में दोषी पाये जाने पर कर्मचारी को लाखों रूपये की राशि बेईमानी पूर्ण आशय से हडपने पर निलम्बित किए जाने निर्देश दिए।

गुरुवार को राजस्थान विधानसभा सचिवालय के प्रमुख सचिव महावीर प्रसाद शर्मा ने राजस्थान सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियत्रंण एवं अपील) नियम 1958 के नियम 13 में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए कर्मचारी को निलम्बित किए जाने की आज्ञा जारी की। निलम्बन काल के दौरान कर्मचारी शर्मा का मुख्यालय विधानसभा सचिवालय रहेगा।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article