Saturday, October 12, 2024

हनुमान बेनीवाल के खिलाफ कुचेरा थाने में मुकदमा दर्ज, जांच सीआइडीसीबी को

Must read

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) सुप्रीमो और नागौर से लोकसभा प्रत्याशी हनुमान और बेनीवाल के ​खिलाफ यहां कुचेरा पुलिस थाने में प्रकरण दर्ज किया है। दो पक्षों में हुए झगड़े के बाद विधायक हनुमान बेनीवाल पर 19 अप्रेल को समर्थकों के साथ कुचेरा में सड़क जाम करने, आचार संहिता के बीच बिना स्वीकृति सभा करने का आरोप है।

पुलिस थाने में दर्ज प्रकरण के अनुसार भाजपा की नागौर लोकसभा प्रत्याशी डॉ. ज्योति मिर्धा ने सामान्य पर्यवेक्षक के समक्ष एवं कसनाऊ रोड कुचेरा निवासी कैलाश मिर्धा ने ​शिकायत सौंपी थी। ​शिकायत में बताया गया था कि हनुमान बेनीवाल और अन्य व्य​क्तियों ने नागौर जिले में धारा 144 का उल्लंघन किया है। बेनीवाल ने लोगों की भीड़ इकट्ठी करके थाने भेजने का आह्वान किया है। उन्होंने उक्त भीड़ को संबो​धित किया है। सभा, जुलूस या अन्य आयोजन की अनुमति नहीं ली गई है। 19 अप्रेल को कुचेरा कस्बे में दो पक्षों में आपसी झड़प हुई एवं बेनीवाल ने बस स्टैंड आम सड़क पर लोग एकत्रित करके आवागमन बा​धित किया है।

डॉ. मिर्धा एवं कैलाश की ओर से निर्वाचन विभाग को सौंपी गई ​शिकायत पर संज्ञान लेते हुए जांच परीक्षण करवाकर पुलिस अधीक्षक को भेजी गई है। पुलिस ने खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल व अन्य के विरुद्ध मामला धारा 143, 147, 283, 188 भादस की श्रेणी में आने से नियमानुसार प्रकरण दर्ज किया है। मामला विधायक के ​खिलाफ होने से आगे का अनुसंधान सीआइडीसीबी करेंगी। 

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article