Thursday, October 17, 2024

स्वास्थ्य से खिलवाड़- जयपुर में गोदाम से पकड़ा 200 किलो मिलावटी पनीर:सैंपल लेकर मौके पर ही करवाया नष्ट, कारोबारी और 1 कर्मचारी को किया गिरफ्तार

Must read

जयपुर के गलता एरिया में एक गोदाम पर रविवार सुबह खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने छापा मारा। इस दौरान टीम ने यहां से 200 किलो मिलावटी पनीर जब्त कर उसे नष्ट कराया। इस दौरान टीम ने पनीर ले जा रही कार को सीज कर लिया और गोदाम मालिक पर 47 हजार रुपए से ज्यादा का जुर्माना भी लगाया।

खाद्य एवं सुरक्षा विभाग के अतिरिक्त आयुक्त पंकज ओझा ने बताया- हमारी टीम ने पुलिस के साथ मिलकर D-449 गोवर्द्धन पुरी कॉलोनी में एक गोदाम पर छापा मारा। यह गोदाम पनीर का व्यापार करने वाले थोक विक्रेता अभिषेक का है। छापे के समय अभिषेक और उसका एक कर्मचारी वहीं पर मौजूद था। गोदाम के अंदर खड़ी एक गाड़ी में 200 किलो पनीर मौजूद था।

उन्होंने बताया- यह पनीर हानिकारक सपरेटा दूध से बनाया गया था और देखने पर खराब और मिलावटी लग रहा था। इस दौरान पनीर से बदबू भी आ रही थी। इस पर हमारी टीम ने उस पनीर के सैंपल लिए और सारे पनीर को मौके पर ही नष्ट करवाया।

सैंपल लेने और पनीर को नष्ट करवाने के बाद कारोबारी अभिषेक और उसके कर्मचारी बलबीर को पुलिस को सौंप दिया। पुलिस टीम ने जिस गाड़ी में पनीर रखा था, उससे भी जब्त किया है। पंकज ओझा ने बताया कि अभिषेक भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (FSSAI) का लाइसेंस लिए बिना काम कर रहा था। इसके यहां पर पहले भी कार्रवाई की गई थी।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article