Friday, October 18, 2024

UPSC एग्जाम में सिलेक्शन के लिए पत्नी ने मांगा तलाक:बोली- तलाक कोटे का मिल जाएगा फायदा, झूठे मुकदमे में फंसाने की दी धमकी

Must read

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की परीक्षा में खुद का सिलेक्शन करवाने के लिए एक युवती ने गजब की साजिश रची। पहले तो उसने शादी की। फिर पति से तलाक मांग लिया, ताकि चयन प्रक्रिया में तलाक कोटे का लाभ लिया जा सके। पति ने समझाने का प्रयास किया तो उसे जेल भिजवाने की धमकी देने लगी। परेशान पति ने अपनी पत्नी के खिलाफ जयपुर में रिपोर्ट दर्ज कराई है। युवती प्रतापगढ़ की रहने वाली है।

2013 में प्रतापगढ़ में हुई थी मुलाकात
पुलिस ने बताया- कालवाड रोड निवासी रवि (बदला हुआ नाम) ने 11 मई को रिपोर्ट दर्ज करवाई है। उसने बताया- वह फोटोग्राफर है। दिसंबर 2013 में फोटोग्राफी के लिए प्रतापगढ़ गया था। वहां उसकी मुलाकात नीतू (बदला हुआ नाम) से हुई थी। साल 2016 में नीतू कॉलेज की पढ़ाई के लिए जयपुर आ गई थी। यहां नीतू लगातार उसके कॉन्टैक्ट में रही। नीतू का खर्चा उठाने के साथ ही कॉम्पिटिशन एग्जाम की तैयारी भी उसने करवाई। यूपीएससी एग्जाम की तैयारी के दौरान दोनों लिव-इन-रिलेशनशिप में वैशाली नगर में रहे।

शादी के लिए रखी शर्त
साल 2021 में परिजनों की सहमति से प्रतापगढ़ में नीतू और उसकी सगाई हो गई। सितंबर 2022 में ट्रिब्यूनल सब प्लान (TSP) कोटे में नीतू की सरकारी नौकरी लग गई। जॉब लगने के बाद भी नीतू का कहना था- वह UPSC एग्जाम भी क्लियर करेगी। शादी करने की बात कहने पर नीतू ने मना कर दिया। उसके बाद कॉल कर कहा- अगर तुम UPSC एग्जाम की तैयारी कराने में मेरा साथ दोगे तो शादी करने के लिए तैयार हूं।

हिन्दू धर्म के रीति-रिवाजों से हुई दोनों की शादी
शादी की तैयारियों के दौरान रवि ने नीतू के कहे अनुसार मनपसंद और जरूरत का सभी सामान दिलवाया। फरवरी 2023 में प्रतापगढ़ में दोनों की हिन्दू धर्म के रीति-रिवाजों से शादी हो गई। शादी के बाद अगले दिन वह नीतू को लेकर जयपुर आ गया। ससुराल में शादी की रस्म पूरी होते ही नीतू ने उससे तलाक की मांग रखी।

वापस प्रतापगढ़ चली गई
रवि ने बताया- नीतू ने शादी के दूसरे दिन ही उससे तलाक मांग लिया। नीतू ने कहा- एक साल होने पर आपसी सहमति से तलाक ले लेंगे। UPSC एग्जाम में तलाक कोटे में उसको फायदा मिल जाएगा। तुमने UPSC एग्जाम पास करने के लिए पूरी मदद करने का वादा किया था। उसके जवाब नहीं देने पर 3 दिन बाद नीतू वापस प्रतापगढ़ चली गई।

एनिवर्सरी सेलिब्रेट करने गया तो मांगा तलाक
शादी के करीब डेढ़ महीने बाद ही नीतू ने मोबाइल पर उससे बात करना बंद कर दिया। मोबाइल पर बात करने पर नीतू तलाक के बारे में पूछने लगी। शादी के एक साल पूरे होने पर एनवर्सरी सेलिब्रेट करने रवि प्रतापगढ़ पहुंचा। तलाक के लिए राजी होने पर ही नीतू ने एनिवर्सरी सेलिब्रेट करने की बात कही। तलाक देने से मना करने पर नीतू ने पुलिस बुलाकर झूठे मुकदमे में जेल भिजवाने की धमकी दी। धोखे का एहसास होने पर उसने करधनी थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article