Saturday, October 12, 2024

राजस्थान में फिर से विधायक की दबंगई आई सामने, फ़ोन कर अधिकारी को रहे धमका, ऑडियो वायरल हो जाने पर देते फिर रहे सफाई

Must read

राजस्थान में विधायकों के सरेआम और फ़ोन पर धमकाने का ट्रेंड से चल चुका हैं।हर विधायक अपने आपको सबसे ऊपर समझता हैं और नौकरशाही को नीचे। इस बार मामला बसेड़ी विधायक संजय जाटव का आया हैं। विधायक महोदय 2 दिन से जिले भर में सोशल मीडिया पर सुर्खिया बटोर रहे हैं।

राजस्थान में धौलपुर जिले के बसेड़ी विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक संजय जाटव के तीन ऑडियो और एक वीडियो जिले भर में सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं। पहले ऑडियो में विधायक संजय जाटव मथुरा थाना प्रभारी और दूसरे ऑडियो में क्षेत्रीय वन विभाग के वनपाल को धमकाते सुनाई दे रहे है। तीसरे ऑडियो में विधायक संजय जाटव आबकारी सेल्समैन से सेवा करने की मांग कर रहे हैं। इसके साथ साथ एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। जिसमें विधायक क्षेत्रीय वन कार्यालय से विभाग द्वारा बंद किए गए ट्रैक्टर को दबंगई पूर्वक निकलवा कर ले जाते हैं।

इन ऑडियो में विधायक थानाप्रभारी को कहते हुए सुनाई देते है कि सामान जब्त हुआ है क्या? थाना प्रभारी बोलते हैं सामान जब्त है। इसके बाद विधायक थाना प्रभारी को धमकाने भरे लहजे में कहते हैं कि राम लखन को किस आधार पर बंद किया है। क्या उससे माल भी बरामद हुआ है। इसकी जानकारी मुझे दीजिए। थाना प्रभारी बोलते हैं कानून के मुताबिक काम किया है जानकारी कोर्ट को दूंगा।इसके बाद फिर से धमकाने भरे लहजे में बोलते हैं कि मैं विधायक जनप्रतिनिधि बोल रहा हूं। कायदे से बात कीजिए। विधायक द्वारा थाना प्रभारी पर आरोप लगाए जाते हैं। आरोपों का थाना प्रभारी तुरंत खंडन करते हैं।

दूसरे ऑडियो के बात करे तो इस ऑडियो में सरमथुरा रेंज के क्षेत्रीय वनपाल संजय सिंह तोमर और विधायक संजय जाटव के बीच हुई मोबाइल पर बातचीत वायरल हुई है। विधायक तमकते अन्दाज़ में बोलते हैं तेरी लोकेशन कहां है।वनपाल संजय सिंह बताते हैं कि मडासिल के पास सिद्धपुरा के नजदीक गस्त कर रहा हूँ। विधायक द्वारा बोला जाता है कि मैं मिलने आ रहा हूं। वनपाल जवाब देता है रात में नहीं मिल सकता, सुबह मिल लेना। इसके बाद विधायक द्वारा वनपाल को धमकाया जाता है. वनपाल के साथ विधायक की हुई बहस की वजह ट्रक को छुड़वाने की मानी जा रही है।

तीसरा ऑडियो आबकारी सेल्समैन सोनू शर्मा के साथ का हैं जिसमें विधायक संजय जाटव सेल्समैन को सेवा पानी के लिए कॉल करते हैं। ऑडियो के अंदर विधायक द्वारा बोला जा रहा है कि हमारे भी रिश्तेदार आते रहते हैं। विधायक संजय जाटव द्वारा पूर्व विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा का भी नाम लिया जा रहा है। और बोलते हैं जब उसकी सेवा कर सकते तो मेरी क्यों नहीं।

ये सारा विवाद इस बात पर भी हो रहा था कि वन विभाग की ओर से एक ट्रैक्टर को ज़ब्त कर लिया गया था और उसको छुड़ाने के लिए विधायक महोदय अपनी विधायिका का उपयोग कर रहे थे। जब मामला बातचीत से भी नहीं निकल पाया तब विधायक संजय जाटव सरमथुरा क्षेत्रीय वन कार्यालय से बंद किए गए ट्रैक्टर को छुड़ाने पहुँच गये और दबंगई से वन विभाग के कर्मचारियों द्वारा बंद किए गए ट्रैक्टर को विधायक जबरन छुड़ा कर ले जाते हैं

सोशल मीडिया के जमाने में जब ये ऑडियो और वीडियो ज़बरदस्त तरीक़े से वायरल हो गये तब विधायक महोदय को समझ आ गया कि बात हाथ से निकल चुकी हैं।विधायक द्वारा थाना प्रभारी गौरव कुमार और क्षेत्रीय वनपाल संजय तोमर पर आरोप लगाए गए हैं। उन्होंने अपना स्पष्टीकरण सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया हैं।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article