Sunday, October 13, 2024

इलेक्ट्रिक स्कूटी में लगी आग, 12 वाहन जलकर कबाड़ हुए:धुएं के कारण फ्लैट में फंसे 40 लोगों का दम घुटने लगा, पार्किंग में खड़ी बाइक-कार जल गईं

Must read

जयपुर के एक अपार्टमेंट की पार्किंग में शनिवार सुबह भीषण आग लग गई। अचानक धुआं उठने से 40 लोग अपार्टमेंट में फंस गए। जिन्हें दमकल की मदद से बाहर निकाला गया। मुहाना थाना पुलिस ने दो दमकलों की मदद से आग पर काबू पाया। इस बीच अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों को बाहर निकाला गया। आग के कारण पार्किंग में खड़े 12 वाहन जलकर कबाड़ हो गए। पुलिस की जांच में सामने आया कि पार्किंग में खड़ी इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी में आग लग गई थी। इस आग में पार्किंग में खड़े बाकी वाहन भी जल गए।

पुलिस ने बताया- मुहाना मंडी के गेट नंबर-3 के पास भारत अपार्टमेंट स्थित है। सुबह करीब 9 बजे अपार्टमेंट की पार्किंग में खड़ी इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। आग की लपटों में पास खड़ी बाइक्स को भी अपनी चपेट में ले लिया। पार्किंग में खड़ी बाइक्स, स्कूटी और एक कार ने आग पकड़ ली। देखते ही देखते आग की लपटों के साथ ही धुएं का गुबार उठने लगा।

अपार्टमेंट में फंसे लोगों को निकाला बाहर

धुआं उठने से अपार्टमेंट के लोगों का दम घुटने लगा। अफरा तफरी मचने लगी। अपार्टमेंट की पार्किंग में आग लगने की सूचना पर मुहाना थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने फायर बिग्रेड की दो गाड़ियों को मौके पर बुलाया। पार्किंग में सीढ़ियों व लिफ्ट के पास पानी की बाछौर की गई। इसके बाद अपार्टमेंट में फंसे 35-40 लोगों को जैसे-तैसे सुरक्षित बाहर निकाला गया।

पुलिस ने करीब 1 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से पार्किंग में खड़ी 10 बाइक, एक स्कूटी और एक कार जलकर कबाड़ में तब्दील हो गई।

धूएं के कारण सांस लेने में होने लगी थी परेशानी

CFO गौत्तम लाल ने बताया- अपार्टमेंट की पार्किंग में आग लगने के कारण धुंआ ऊपर की ओर उठने लगा था। इससे अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों का सांस लेने में दिक्कत होने लगा थी। जैसे-तैसे सीढ़ियों के पास की आग बुझाकर सभी को बाहर निकाला गया। समय रहते ही आग पर काबू पा लिया गया था।

ACP (मानसरोवर) संजय शर्मा ने बताया- आग की सूचना पर पुलिस और फायर बिग्रेड दोनों समय पर पहुंच गई थी। अपार्टमेंट में फंसे लोगों के पास जाकर सुरक्षित निकला गया। आग से किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article