Thursday, October 24, 2024

बीजेपी से बाग़ी हुए कांग्रेस नेता अमीन पठान के फार्महाउस पर चला बुलडोजर

Must read

कोटा में कांग्रेस नेता आमीन पठान के अनंतपुरा इलाके में वनभूमि पर बने आलीशान फार्म हाउस पर वन विभाग ने आज बुलडोजर चला दिया। वन विभाग, पुलिस और जिला प्रशासन की संयुक्त टीम ने दो एलएनटी और जेडीबी मशीनों से अतिक्रमण को धराशाई किया।

कोटा में कांग्रेस नेता आमीन पठान के अनंतपुरा इलाके में वनभूमि पर बने आलीशान फार्म हाउस पर वन विभाग ने आज बुलडोजर चला दिया। वन विभाग, पुलिस और जिला प्रशासन की संयुक्त टीम ने दो एलएनटी और जेडीबी मशीनों से अतिक्रमण को धराशाई किया। 

सुबह 5:00 बजे अतिक्रमण हटाने के लिए भारी भरकम पुलिस और अतिक्रमण जाब्ते के साथ वन विभाग, जिला प्रशासन और पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। विरोध की संभावना को देखते हुए आसपास के पूरे क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिस जाप्ता लगाया गया। गलियों में बैरिकेडिंग भी की गई। अतिक्रमण  हटाने से पहले फार्म हाउस में रखे सामान को हटाने की मोहलत दी गई। उसके बाद जेसीबी और एलएनटी मशीनों की मदद से पूरे अतिक्रमण को धराशाई किया गया।

4300 स्क्वायर मीटर से अधिक लखावा वन खंड की बेश कीमती जमीन पर यह फार्म हाउस बना हुआ था। कार्रवाई के दौरान डीएफओ अपूर्व श्रीवास्तव, एएसपी दिलीप सैनी, एसडीएम कोटा, तहसीलदार के साथ यूआईटी के अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे। अतिक्रमण हटाने की यह कार्रवाई 5 घंटे से भी अधिक समय तक चली।

कुछ दिन पहले इसी मामले को लेकर वन अधिकारी को धमकी देने पर कांग्रेस महासचिव व आरसीए के पूर्व उपाध्यक्ष अमीन पठान को जेल जाना पड़ा था।  इससे पहले वन विभाग की टीम मार्च के महीने में पठान के अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करने गई थी, जिसका अमीन पठान ने विरोध जताया था। 

विभाग की टीम ने अमीन पठान के खिलाफ अनंतपुरा थाने में राजकार्य में बाधा तथा वन भूमि पर अतिक्रमण का मामला दर्ज हुआ था। पुलिस ने 17 मार्च को अमीन पठान को गिरफ्तार किया था। वह 16 दिन जेल में बंद रहे थे। 

हाईकोर्ट से अमीन पठान की जमानत हुई थी। इस बीच 23 मार्च को अमीन पठान व उनके परिवार के खिलाफ डराने, बंधक बनाने का एक और मामला अनंतपुरा थाने में दर्ज हुआ। पीड़ित ने अमीन पठान,उनकी पत्नी रजिया पठान , भांजे कालू खान के खिलाफ डराने, धमकाने बंधक बनाने की और झूठी एफआईआर दर्ज करवाने के लिए दबाव बनाने की धाराओं में मामला दर्ज करवाया था। 

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article