Tuesday, October 22, 2024

शराब माफिया ने दलित युवक को पीट-पीटकर मार डाला, पुलिस ने आरोपी को पकड़ कर निकाला जुलूस

Must read


राजस्थान में आज की घटना फिर एक काले इतिहास के रूप में लिखी जाएगी,जहाँ एक दलित युवक की पीट पीट कर हत्या कर दी गई। झुझनूँ जिले के सूरजगढ़ के बलौदा गांव में दलित युवक की हुई निर्मम हत्या ने सभी के रोंगटे खड़े दिये है। इस घटना में शराब माफियाओं ने युवक की तब तक पिटाई की,जब तक उसकी मौत नहीं हो गई। इस घटना में रामेश्वर वाल्मीकि नामक युवक को शराब ठेके से शराब नहीं लेने के मामूली विवाद में बेरहमी से पीटा गया था। इस मामले ने पूरे प्रदेश को हिलाकर रख दिया है, वहीं इस घटनाक्रम के दो वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें एक विडियो में बदमाश लाठी-डंडे से उसकी पिटाई करते दिख रहा है। उसके दो अन्य साथियों ने पीड़ित युवक के हाथ और पांव भी पकड़ रखे है, ताकि युवक का शरीर ना हिला सके। फिर जब थक जाता है तो उसके दूसरे साथी पीड़ित युवक पर लाठी-डंडे बरसाने लगते है। दूसरे विडियो में आरोपियों ने रामेश्वर के हाथ-पांव बांधकर उसे उल्टा लटकाया और तब तक पीटा जब तक उसकी जान नहीं चली गई।
दलित युवक को रास्ते से उठाया, दम तोड़ने तक बेरहमी से पीटते रहे
बलौदा गांव में शराब माफियाओं ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया। वे गांव में अवैध शराब का व्यापार करते हैं। बताया जा रहा है कि वो ग्रामीणों को डरा-धमकाकर उनसे शराब खरीदने के लिए मजबूर करते हैं। वहां दलित शराब माफियाओं के शोषण का प्रमुख शिकार हैं। रामेश्वर की हत्या को इसका ताजा उदाहरण बताया जा रहा है।
पुलिस 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया, गांव में जुलूस निकाला

इस वारदात को लेकर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कुल 6 बदमाशों को पकड़ा है। जिसमें 5 को गिरफ्तार किया गया है और एक नाबालिग को भी निरुद्ध किया गया है। सभी आरोपी शराब के ठेके पर सेल्समैन का काम करते हैं। बताया जा रहा है कि आरोपी युवक को मारपीट के लिए उठा कर ले गए थे।वहीं पुलिस के अनुसार पकड़े गये सभी लोग ठेके के कर्मचारी है।


घटना को लेकर पूरे प्रदेश में रोष
वहीं शराब माफियाओं की क्रूरता और दलित युवक की बेरहमी से हत्या ने लोगों में भारी रोष पैदा कर दिया है….गांव में इस लेकर जूलूस भी निकाल गया …वहीं इस घटना को दलितों के खिलाफ अपराध का एक ज्वलंत उदाहरण बताते हुए लोग अब राज्य सरकार के मुखिया को घेर रहे हैं। सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से इस्तीफा मांगा जा रहा है। सोशल माइक्रो साइट x पर ‘भजनलाल शर्मा इस्तीफा दो ‘ हैश टैग टेंडिंग में सबसे ऊपर चल रहा है।
पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत और पीसीसी चीफ डोटासरा ने सीएम को घेरा
रोंगटे खड़े कर देने वाली इस घटना की पूर्व सीएम गहलोत ने निंदा की है …बुधवार को सोशल मीडिया के माध्यम से उन्होने कहा कि आए दिन प्रदेशभर से ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं। प्रदेश में भाजपा सरकार आने के बाद दलितों के खिलाफ अपराध तेजी से बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि मीडिया में इमेज मेकिंग में व्यस्त राजस्थान सरकार इन घटनाओं को गंभीरता से ले एवं आगे इनकी पुनरावृत्ति ना हो इसके लिए काम करे। इससे साथ ही कांग्रेस प्रदेश गोविंद डोटासरा ने घटना की निंदा करते हुये कहा कि भाजपा सरकार में दलितों पर अत्याचार और जातिगत भेदभाव निरंतर बढ़ रहा है, भाजपा स्वभाव से ही दलित विरोधी है। उन्होंने कहा कि अपराध की घटनाओं से पूरे प्रदेश का यही हाल है, बदमाश बेखौफ और आमजन में भय व्याप्त है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article