Tuesday, October 22, 2024

“जन जन के लाल भजनलाल” एक्स पर छाये मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा

Must read


राजस्थान के जहां एक तरफ लोकसभा चुनावों के परिणामों की चर्चा चारों तरफ की जा रही है। वही दूसरी तरफ प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी लोगों के जुबान और एक्स छाये हुये है। सीएम भजन लाल शर्मा ने जब से अपनी मुख्यमंत्री की कुर्सी संभाली तब से वो लगातार लोगों के बीच चर्चा का विषय बने हुये है औऱ इसकी वजह है उनके द्वारा लिये गये जनहित में फैसले।

इन्ही फैसलों को लेकर भजनलाल शर्म एक्स पर भी काफी ट्रेंड है। उनके #जन-जन-के-भजनलाल को एक्स पर किसानों ..महिलाओ औऱ युवाओ की ओर से काफी समर्थन मिल रहा है। और लगातार ट्रेंड में बने हुए है। राजस्थान की जनता का मानना है कि भजनलाल शर्मा ने आम जनता के लिये अभूतपूर्व निर्णय लिये है। कुछ महिने पहले ही मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने ईआरसीपी और यमुना जल समझौते को लेकर ऐतिहासिक सौगात जनता को दि है। इस फैसले का यहां की जनता ने एक्स पर उनका काफी आभार भी जताया है। इसके अलावा एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स के गठन को जनता के समर्थन से #जन-जन-के-भजनलाल एक्स पर ट्रेंड रहा।

वहीं भजनलाल शर्मा ने जनता के हित में कई और भी ऐसे फैसले लिये जो एक्स पर बहुत ज्यादा ट्रैंड हुए है। जिसे राजस्थान के 174 थानों में महिला डेस्क की स्थापना करना। पेपर लीक के खिलाफ एसआईटी के गठन करना जैसे फैसलों को #जन-जन-के-भजनलाल पर ट्रेंड कर युवाओं ने सरकार का आभार जताया है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री की ओर से जब पैट्रोल-डीजल पर 2 प्रतिशत वैट कम कर और कीमतों में विसंगति को दूर किया गया और आमजन को बड़ी राहत दी गयी, तो इसके बदले में आमजन ने पूरे जोश के साथ #जन-जन-के-भजनलाल ट्रेंड कर मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया।
इन जन हित फैसलो में जब सीएम भजनलाल की ओर से महिला सुरक्षा को लेकर पुलिस थानों में महिला डेस्क और एंटी रोमियो स्क्वाड का गठन करने की बात कही गयी तो इस फैसले का भी जनता ने काफी सरहाना की और उन्होने #जन-जन-के-भजनलाल पर ट्रेंड कर सीएम के लिये अपना आभार व्यक्त किया ..इसके अलावा सीएम की ओर से हर घर नल जल का संकल्प पूरा करते हुये 17 शहरों में 15,566 घरों में पेयजल कनेक्शन पहुंचाया गया। साथ ही प्रदेश में बढ़ते भ्रष्टाचार पर सीबीआई की सीधे कार्रवाई हो। उसके लिये अनुमति की बाध्यता की समाप्त कर दी गयी तो ये फैसाल भी #जन-जन-के-भजनलाल पर ट्रेंड रहा। वहीं महिलाओं को संबल देने के लिये 450 रुपये में रसोई गैंस सिलेण्डर।

– स्वधन पशुधन-समृद्ध राजस्थान की संकल्पना को साकार करने जैसे सभी फैसलों का जनता ने #जन-जन-के-भजनलाल पर ट्रेंड कर आभार व्यक्त किया। इसके साथ ही किसानो वर्ग के लिये भी भजनलाल शर्मा ने काफी काम किये जैसे गेहूं की एम.एस.पी. पर 125 रूपये प्रति क्विंटल का अतिरिक्त बोनस दिया। राज्य में पीएम किसान सम्मान निधि को 6 हजार से बढ़ाकर 8 हजार किया। ये फेसले भी #जन-जन-के-भजनलाल पर काफी ट्रेंड हुआ।
वहीं – अयोध्या में प्रभु श्री राम के सुलभ एवं सहज दर्शन के लिये मुख्यमंत्री ने चार ट्रेनों का संचालन शुरू किया जिसके लिये वरिष्ठ नागरिकों ने मुख्यमंत्री को आशीर्वाद दिया। वही बालिकाओं आर्थिक सम्बल देने के लिये एक लाख रुपए के सेविंग बॉन्ड का फैसला भी #जन-जन-के-भजनलाल काफी ट्रेंड हुआ।
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को अपना पद संभाला छह महिने हुए है लेकिन इन छह महिनो में ही उन्होने जनहीत में काम करके उनके दिलो में अलग ही जगह बना ली है

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article