Monday, October 21, 2024

टोंक -सवाई माधोपुर लोकसभा सीट : आठ विधानसभाओं की ईवीएम से मतगणना 13 कमरों में 116 टेबलो पर होंगी, मतगणना पर्यवेक्षक, सहायक व माइक्रो ऑब्जर्वर को दिया प्रशिक्षण

Must read

लोकसभा चुनाव-2024 के तहत जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) डॉ. सौम्या झा के निर्देश पर मतगणना स्थल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय टोंक में मतगणना को लेकर तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। मतगणना 4 जून को सुबह 8 बजे से प्रारंभ होगी। टोंक-सवाई माधोपुर संसदीय क्षेत्र की आठों विधानसभाओं की मतगणना कॉलेज के 13 कमरों में 116 टेबल पर ईवीएम द्वारा की जाएगी। साथ ही, दो कमरों में 24 टेबल पर पोस्टल बैलट एवं एक कमरे में 10 टेबल पर एटीबीपीएमएस की गणना की जाएगी।

प्रशिक्षण प्रकोष्ठ प्रभारी एवं सहायक कलेक्टर अनीता खटीक ने बताया कि मतगणना के कार्मिकों को प्रथम प्रशिक्षण बुधवार को कृषि प्रशिक्षण केंद्र टोंक में दिया गया। जिसमें ईवीएम व पोस्टल बैलट द्वारा मत गणना के लिए 195 गणन पर्यवेक्षक, 196 गणन सहायक, 196 माइक्रो आब्जर्वर एवं 36 गणन सहायक द्वितीय को प्रशिक्षित किया गया।

प्रशिक्षण प्रकोष्ठ प्रभारी ने बताया कि प्रशिक्षण में मतगणना दलों को एसएलएमटी विमल कुमार जैन, कृष्ण गोपाल शर्मा व जितेंद्र जैन ने पोस्टल बैलट एवं ईवीएम काउंटिंग का सैद्धान्तिक एवं व्यावहारिक प्रशिक्षण दिया। मास्टर ट्रेनर्स ने विधानसभा वार रैंडमली वीवीपैट की पर्चियों को गिनने का तरीका समझाया। इस अवसर पर प्रशिक्षण प्रकोष्ठ प्रभारी अधिकारी हरिताभ आदित्य ने प्रशिक्षण में उपस्थित समस्त अधिकारियों और कर्मचारियों को मतगणना प्रक्रिया चुनाव आयोग की दिशा निर्देशानुसार संपन्न करवाने के लिए प्रेरित किया तथा पोस्टल बैलट, ईवीएम वीवीपेट की पर्चियांे की काउंटिंग पर चर्चा कर शंकाओं का समाधान किया तथा काउंटिंग के दौरान सावधानी बरतने के लिए निर्देशित किया।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article