Saturday, October 12, 2024

प्रदेशभर में मिलावटखोरों के खिलाफ खाद्य सुरक्षा टीमों की बड़ी कार्यवाही अलवर में 14 हजार लीटर घी, कोटा में 2 हजार लीटर बेकरी शार्टिंग सीज

Must read

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत प्रदेशभर में खाद्य सुरक्षा टीमों द्वारा मिलावटखोरों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही करते हुए भारी मात्रा में मिलावटी घी सहित विभिन्न खाद्य पदार्थ सीज किए गए और विभिन्न पदार्थों के नमूने लिए गए। आयुक्त खाद्य सुरक्षा एवं औषधि नियंत्रक शिवप्रसाद नकाते के निर्देशन में प्रदेश के कोटा, जोधपुर, श्रीगंगानगर व अलवर जिले में खाद्य सुरक्षा टीमों ने अलग-अलग प्रतिष्ठानों पर छापे मारकर भारी मात्रा में मिलावटी खाद्य पदार्थों को सीज किया।

आयुक्त खाद्य सुरक्षा ने बताया कि अलवर में कृष्णा डेयरी प्रोडक्ट्स पर कार्यवाही करते हुए 13395 लीटर घी को सीज किया गया। इसके साथ ही इस प्रतिष्ठान से घी रूद्रांश, गाय का घी नन्हा गोपाल, घी तान्या, घी मदर डेयरी तथा लूज घी का एक-एक नमूना भी लिया गया। उन्होंने बताया इसी प्रकार कोटा में ऋषभ एंटरप्राइजेज के यहां 300 किलो पामोलीन तेल, 105 किलो वनस्पति तथा 2048 लीटर बेकर शार्टिंग सीज किया गया। इसके साथ ही पामोलीन तेल, वनस्पति तथा बेकरी शार्टिंग के नमूने भी टीम द्वारा लिए गए।

आयुक्त नकाते ने बताया कि जोधपुर में मैसर्स धेनु प्रोडक्ट्स सालावास जोधपुर से 6 टिन घी सीज कर नमूना भी लिया गया। इसी प्रकार खाद्य सुरक्षा टीम द्वारा श्रीगंगानगर के महादेव इन्डस्ट्रीज उद्योग बिहार के निरीक्षण के दौरान फैक्ट्री बंद मिलने पर फैक्ट्री गेट को सील कर दिया गया है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article