Thursday, October 17, 2024

अशोक गहलोत का पीएम मोदी पर तंज, चुनावों में जनता के सामने नोटबंदी, जीएसटी, अग्निवीर जैसी योजनाओं पर प्रचार क्यों नहीं किया?

Must read

जयपुर, लोकसभा चुनाव 2024 के तहत अब केवल सातवें चरण का मतदान बचा है जो कि 1 जून को होना है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित तमाम राजनैतिक पार्टियों के नेता अपने अपने प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार प्रसार कर रहे हैं। वहीं इन चुनाव प्रचार के बीच पीएम मोदी के कैंपेन को लेकर राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तंज कसा हैं। अशोक गहलोत ने अपने सोशल मीडिया पेज पर लिखा है कि प्रधानमंत्री मोदी ने असल मुद्दे तो छोड़ दिए जो पिछले 10 साल उनकी तथाकथित उपलब्धियां थी।इस बार पीएम मोदी ने उनका जिक्र तक नहीं किया।

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने ट्वीट में लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे चुनाव में असल मुद्दों जैसे महंगाई, बेरोजगारी और आर्थिक असमानता पर आधारित कैंपेन नहीं किया। ऐसे में पीएम मोदी पर तंज कसते हुए गहलोत ने लिखा कि मोदीजी को इस चुनाव में अपने 10 साल की तथाकथित उपलब्धियों जैसे अग्निवीर, कृषि कानून, नोटबंदी, जीएसटी, PSUs के निजीकरण, सरकारी तानाशाही का विरोध करने वाले पत्रकारों और छात्र नेताओं पर NSA, गैस सिलेंडर 1100 रु पार करने पेट्रोल-डीजल 100 रु पार, बैंक लोन की EMIs बढ़ाने जैसे नाम पर कैंपेन करना चाहिए। आखिर चुनावो में जनता को उन्हें अपनी इन उपलब्धियों को तो गिनाना चाहिए जिससे जनता इन्हें ध्यान रखकर वोट देती लेकिन पीएम मोदी ने इनका जिक्र तक नहीं किया ।


देश के मूल मुद्दों से ध्यान हटा रही है bjp- गहलोत
गौरतलब है कि पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने अमेठी सहित कई लोकसभा क्षेत्रों में जाकर कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार किया था। वहीं अपने संबोधन में गहलोत हमेशा कहते रहे हैं कि भाजपा के नेता जानबूझकर देश के मूल मुद्दों से ध्यान भटकाते रहे हैं। कभी हिंदुत्व, कभी राम मंदिर या कभी जाति और धर्म के नाम पर राजनीति करते हैं। अशोक गहलोत का कहना है कि पीएम मोदी ने देश की जनता से झूठ बोलकर सत्ता हासिल की। कभी देश के नागरिकों के खाते में 15-15 लाख रुपए ट्रांसफर करने, तो कभी किसानों को आय दोगुनी करने का वादा किया। तो कभी हर साल 2 करोड़ रोजगार देने का तो कभी महंगाई को कम करने का वादा किया। अब भाजपा का हर वादा एक चुनावी जुमला निकला।


राहुल गांधी कर रहे हैं मूल मुद्दों पर बात
गहलोत के मुताबिक राहुल गांधी देश की जनता को जागरूक करने के लिए पहले भारत जोड़ो यात्रा पर निकले थे। तब उन्होंने लाखों लोगों को देश के मूल मुद्दों के बारे बताया। गहलोत ने कहा कि सत्ता तो आती जाती रहती है लेकिन देश के करोड़ों लोगों के सामने झूठ बोलकर सत्ता हासिल करने लोकतंत्र के साथ क्रूर मजाक है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article