Sunday, October 13, 2024

मंत्री का औचक निरीक्षण-जलदाय मंत्री ने किया गाँधी नगर स्थित पीएचईडी कार्यालय का औचक निरीक्षण, कंट्रोल रूम में प्राप्त होने वाली शिकायतों का तत्काल निस्तारण हो और अधिकारी फील्ड में जाकर करें सघन मॉनिटरिंग: कन्हैयालाल चौधरी

Must read

जलदाय मंत्री कन्हैया लाल चौधरी ने कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में संचालित नियंत्रण कक्ष पर प्राप्त होने वाली शिकायतों का शीघ्र निस्तारण किया जाए साथ ही विभागीय अधिकारी आमजन के फोन को रिसीव कर प्राप्त शिकायत का निराकरण करें।

जलदाय मंत्री कन्हैया लाल चौधरी ने मंगलवार को गाँधी नगर स्थित पीएचईडी कार्यालय के औचक निरीक्षण के दौरान यह बात कहीं। इस दौरान उन्होंने कंट्रोल रूम में रजिस्टर में दर्ज शिकायतों की जानकारी ली और अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी प्राप्त शिकायतों का त्वरित समाधान किया जाए। उन्होंने कर्यालय में मौजूद स्टाफ के सम्बन्ध में जानकारी लेते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि शिकायतों के शीघ्र एवं प्रभावी निस्तारण के लिए पर्याप्त स्टाफ को लगाया जाए। 

चौधरी ने कहा कि भीषण गर्मी के इस दौर में प्रदेश में आमजन तक पेयजल की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए राज्य सरकार द्वारा भरपूर प्रयास किए जा रहे है। उन्होंने वरिष्ठ अभियंताओं को फील्ड में जाकर पेयजल आपूर्ति की स्थिति जांचने के निर्देश दिए और कहा कि आमजन की पेयजल से संबंधित  समस्या का समाधान नहीं होता है तो निश्चित तौर पर सम्बंधित अधिकारी के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि आमजन से प्राप्त शिकायतों की सतत मॉनिटरिंग कर उपभोक्ताओं को सम्पूर्ण राहत देना सुनिश्चित करें।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article