Sunday, October 13, 2024

ASI ने की छेड़छाड़, महिला को कुचलने की भी कोशिश:बचकर भागी तो स्कूटी को कई बार टक्कर मारी; पुलिसवालों को देख भागा

Must read

जोधपुर में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (ASI) के महिला से छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है। महिला का आरोप है कि ASI ने उसका हाथ पकड़कर 5 हजार रुपए मांगे। जब बचकर जाने लगी तो गाड़ी को 2-3 बार टक्कर मारकर उसे मारने की भी कोशिश की। इधर, पीड़ित महिला की पहले थाने में शिकायत दर्ज नहीं की गई। जब मामला तूल पकड़ने लगा, तब ट्रैफिक डीसीपी ने आरोपी ASI को सस्पेंड कर दिया।

मामला सोमवार रात का है। पीड़ित महिला ने बताया कि मैं सोमवार रात 9:30 बजे स्कूटी पर भास्कर चौराहे से सरदारपुरा स्थित घर के लिए रवाना हुई। रेलवे कॉलोनी स्थित शराब के ठेके के पास पहुंची ही थी कि एक बाइक सवार पुलिसकर्मी मेरा पीछा करने लगा।

थोड़ा आगे उसने आवाज देकर रोका और पास आकर हेलमेट के बारे में पूछा। पुलिसकर्मी के मुंह से शराब की तेज दुर्गंध आ रही थी। मैंने उससे कहा कि जल्दबाजी में हेलमेट पहनना भूल गई, इसके लिए सॉरी भी बोला।

हाथ कसकर पकड़ा तो घबरा गई
महिला ने बताया- पुलिसकर्मी बोला कि 5 हजार रुपए दो, वरना चालान कटेगा। जब मैंने रुपए नहीं होने की बात कही तो वह अपनी बाइक से नीचे उतरा और पास आकर मेरा हाथ कसकर पकड़ लिया। इससे मैं घबरा गई।

मुझे घबराया हुआ देखकर आसपास के लोग इकट्ठा हो गए और बीच बचाव करने लगे। कुछ लोगों ने मुझे वहां से रवाना कर दिया। जैसे ही मैं थोड़ा आगे गई, पुलिसकर्मी तेज स्पीड में पीछे से आया और दो-तीन बार स्कूटी को बाइक से टक्कर मारी। इससे मैं अनबैलेंस होकर नीचे गिर गई।

मैंने अपने भाई को पूरी घटना बताई। भाई ने रातानाडा थाने में फोन किया। पुलिस मौके पर पहुंची, तब तक आरोपी पुलिसकर्मी मौके से भाग गया।

पीड़िता ने पुलिस थाने के चक्कर काटे
युवती के साथ यह वारदात ट्रैफिक पुलिस के ASI अमित मीणा ने की। 15 जुलाई को घटना वाली रात ही युवती रातानाडा पुलिस थाने गई और लिखित में आरोपी ASI के खिलाफ रिपोर्ट दी, लेकिन रातानाडा पुलिस ने उस समय मामला दर्ज नहीं किया और युवती को आश्वासन देकर रवाना कर दिया।

16 जुलाई को भी पीड़िता ने पुलिस थाने के चक्कर काटे, लेकिन सही रिस्पॉन्स नहीं मिला। इसके बाद युवती ने विरोध जताया और मामला उच्चाधिकारियों के पास पहुंचा। तब जाकर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ छेड़छाड़, रुपए मांगने और गाड़ी को टक्कर मारने का मामला दर्ज किया।

आरोपी ASI को किया सस्पेंड
युवती की शिकायत के बाद रातानाडा थाना पुलिस ने जब ASI अमित मीणा को थाने बुलाया, तब भी वह शराब के नशे में धुत था। पुलिस ने आरोपी का मेडिकल टेस्ट करवाया। उसमें ASI मीणा के शराब के नशे में होने की पुष्टि हो गई।

डीसीपी (यातायात/मुख्यालय) शरद चौधरी ने बताया- मामला सामने आने के बाद आरोपी ASI को तुरंत लाइन हाजिर कर दिया। अब ASI अमित मीणा को सस्पेंड कर दिया है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article