Friday, October 11, 2024

राज्य स्तरीय समारोह में राजस्थान के कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने दिलाई खेलों की शपथ

Must read

राजस्थान के तसीमो में प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत के राष्ट्रीय ब्रांड एंबेसडर डॉ डीपी शर्मा राज्य स्तरीय 68वीं 14 वर्षीय फुटबॉल प्रतियोगिता के उद्घाटन सत्र के दौरान खिलाड़ियों को दिलाई स्वच्छ भारत की शपथ।

68 वीं राज्य स्तरीय विद्यालय के 14 वर्ष छात्र-छात्रा फुटबॉल प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में कैबिनेट मंत्री युवा मामले और खेल, विभाग कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने बतौर मुख्य अतिथि एवं कार्यक्रम की अध्यक्षता के लिए डॉ डीपी शर्मा धौलपुर जिले के कस्बा तसीमो पहुंचे।

विशिष्ट तिथि के रूप में पूर्व विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा, पूर्व विधायक सुखराम कोली, भाजपा नेता शिवचरन कुशवाह, भाजपा विधायक प्रत्याशी नीरजा शर्मा, मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री गिर्राज डंडौतिया आदि उपस्थित थे।

राठौड़ ने कहा कि खेल प्रतिभाओं को

निखारने में शारीरिक शिक्षकों का अहम योगदान है। शारीरिक शिक्षक खिलाड़ियों को खेल के साथ-साथ जीवन के गुण सिखाते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में खिलाड़ियों को बेहतर अवसर एवं सुविधाएं मिल रहीं हैं। वहीं टारगेट ओलंपिक पोडियम के माध्यम से खिलाड़ियों को भारत सरकार अपने खर्च पर प्रशिक्षण, यात्रा, आवास इत्यादि सुविधाएं प्रदान कर रही हैं।

इस उद्घाटन समारोह में अध्यक्षता कर रहे अंतरराष्ट्रीय वैज्ञानिक एवं यूनाइटेड नेशन्स से जुड़े डिजिटल डिप्लोमेट व प्रधानमंत्री द्वारा मनोनीत स्वच्छ भारत मिशन के राष्ट्रीय ब्रांड एंबेसडर डॉ डीपी शर्मा ने खिलाड़ियों को खेलों के माध्यम से स्वच्छता की शपथ दिलाई। समारोह में उपस्थित सभी विशिष्ट अतिथियों एवं मुख्य अतिथि राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने भी खड़े होकर स्वच्छता की शपथ ली।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ एवं राज्य स्तरीय कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे अंतरराष्ट्रीय वैज्ञानिक डॉ डीपी शर्मा ने खेल ध्वज का आरोहण कर प्रतियोगिता का विधिवत शुभारंभ किया और शिक्षा विभाग द्वारा तैयार की गई स्मारिका का विमोचन भी किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री राठौड़ एवं अध्यक्षता कर रहे डॉ शर्मा ने अलग-अलग जिलों से आई फुटबॉल टीम से मार्च पास्ट की सलामी भी ली। उन्होंने किशोर छात्र-छात्राओं के प्रति उत्साह की भूरि-भूरि प्रशंसा की। केबिनेट मंत्री एवं ओलंपियन श्री राठौड़ ने फुटबॉल को किक मारकर खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।

अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए मां भगवती उच्च माध्यमिक विद्यालय तसीमों के निदेशक व आयोजक अरविंद शर्मा ने कहा कि सभी खिलाड़ी खेल को खेल की भावना से खेलें क्योंकि हार जीत खेल के हिस्सा हैं और आपसी द्वेष न बनाएं। इस अवसर पर जिला कलक्टर श्रीनिधि बीटी, पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरड़ा भी उपस्थित रहे और मंत्री श्री राठौड़ ने मुलाकात के दौरान पीठ थपथपा कर दोनों के कार्यों की सराहना की।

Read More :

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article