Saturday, October 12, 2024

Biparjoy: तट से 40 किमी दूर फंसे तेल रिग कर्मियों के लिए संकटमोचक बना कोस्टगार्ड, 50 लोगों को सुरक्षित निकाला

Must read

Biparjoy Cyclone: भारतीय तटरक्षक ने मंगलवार को बताया कि उत्तर-पश्चिम टीम ने आईसीजी एएलएच हेलीकॉप्टर और जहाज की मदद से तेल रिग की सिंगापुर में काम कर रहे 50 कर्मियों को बाहर निकाला है। सोमवार की पूरी रात सात बार में सभी कर्मियों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जा सका।

गुजरात के पास अरब महासागर में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के कारण भारतीय तटरक्षक लोगों को पहले ही सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने के लिए लगातार काम कर रहा है। सोमवार रात भी कोस्ट गार्ड ने द्वारका तटरेखा से 40 किलोमीटर दूर स्थित तेल खदान से 50 कर्मियों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया है।

हाई अलर्ट पर हैं सभी टीमें

भारतीय तटरक्षक ने मंगलवार को बताया कि उत्तर-पश्चिम टीम ने आईसीजी एएलएच हेलीकॉप्टर और जहाज की मदद से तेल रिग की सिंगापुर में काम कर रहे 50 कर्मियों को बाहर निकाला है। सोमवार की पूरी रात सात बार में सभी कर्मियों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जा सका। हेलीकॉप्टर और जहाज ने समुद्र की खराब स्थिति और खराब मौसम का मुकाबला किया और सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया जा सका। गार्ड्स ने बचाव कार्यों के लिए एमके-तीन और एएलएच हेलीकॉप्टर की मदद ली थी। इसके अलावा अन्य टीमें भी हाई अलर्ट पर थी। द्वारका में तैनात एनडीआरएफ टीम के कमांडर वेद प्रकाश ने कहा कि गुजरात में चक्रवात बिपरजॉय के कारण एहतियातन एनडीआरएफ की एक टीम को यहां तैनात किया गया है। गांधीनगर से भी एक टीम को द्वारका भेजा गया है। चक्रवात के कारण अलग-अलग प्रकार की आपातकालीन स्थिति पैदा होती हैं। हम हर प्रकार की परिस्थिति से निपटने के लिए मुस्तैद हैं।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article