Friday, October 11, 2024

Gandhi Jayanti 2024 : राज्य भर में कर्मचारीयों ने गांधी जयंती पर अपनी मांगों के लिए प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा

Must read

पुरानी पेंशन योजना(OPS) की फिर से मांग

राजस्थान के कर्मचारियों ने गांधी जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री को ज्ञापन सौंपते हुए पुरानी पेंशन योजना (OPS) को फिर से लागू करने की मांग की है। राष्ट्रीय कर्मचारी महासंघ ईप्सेफ के आव्हान पर अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ एकीकृत ने राज्यभर के जिलों में गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर, प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन भेजा। वही महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र राणा और प्रदेश महामंत्री विपिन प्रकाश शर्मा ने बताया कि यह प्रदर्शन पूरी तरह गांधीवादी तरीके से किया गया।

कर्मचारियों ने निम्न मांगों के लिए दिया ज्ञापन –

(1) राजस्थान के कर्मियों का केंद्र सरकार द्वारा रोका हुआ एनपीएस(NPS) का लगभग 41 हजार करोड़ रुपया राज्य सरकार को लौटते हुए पूरे देश में पुरानी पेंशन लागू(OPS) करें।
(2) आठवें वेतन आयोग का गठन कर पूरे देश में एक समान राष्ट्रीय वेतन आयोग(Pay Commission) लागू कर राजस्थान के कर्मचारियों की वेतन विसंगति दूर की जाये।
(3) राजस्थान एवम पूरे देश में राजकीय विभागों/ निगमों/ बोर्डो में ठेका / संविदा/ मानदेय पर शोषणकारी नियुक्ति प्रथा को समाप्त कर समस्त कार्यरत कार्मिकों को नियमितिकरण किया जाए।

जयपुर जिला मुख्यालय कार्यक्रम:
अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ एकीकृत जयपुर जिला संयोजक के के यादव और सहसंयोजक मुकेश मीणा ने बताया कि जयपुर जिला मुख्यालय पर यह ज्ञापन कार्यक्रम महात्मा गांधी सर्किल, जेएलएन मार्ग पर आयोजित किया गया। कार्यक्रम में महासंघ के संरक्षक सियाराम शर्मा और मुख्य सलाहकार शशि भूषण शर्मा के साथ सभी विभागों के कर्मचारियों ने भाग लिया।

इस कार्यक्रम से यह स्पष्ट है कि कर्मचारी पुरानी पेंशन योजना की बहाली, वेतन आयोग के गठन और नियमितिकरण जैसी मांगों के लिए आवाज़ बुलंद कर रहे हैं। राज्यभर में इस तरह के ज्ञापन कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, जो कर्मचारियों की एकजुटता को दर्शाता है।

READ MORE :

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article