Friday, October 18, 2024

जयपुर में RSS के खीर वितरण कार्यक्रम पर हमला, 8 स्वयंसेवक घायल, पुलिस ने 3 संदिग्धों को हिरासत में लिया

Must read

जयपुर के करणी विहार इलाके में गुरुवार देर रात राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एक खीर वितरण कार्यक्रम के दौरान चाकूबाजी की घटना हुई। शरद पूर्णिमा के इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में अचानक कुछ अज्ञात लोगों ने चाकू और डंडों से हमला कर दिया, जिसमें 7 से 8 आरएसएस स्वयंसेवक गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को तुरंत सवाई मान सिंह (एसएमएस) अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज जारी है।

घटना के बारे में जानकारी मिलते ही राज्य सरकार के कैबिनेट मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौर और स्थानीय विधायक गोपाल शर्मा समेत अन्य नेता घायलों का हालचाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे। डीसीपी अमित कुमार ने बताया कि 7-8 लोग घायल हुए हैं, जिनका इलाज चल रहा है। पुलिस ने घटना में शामिल कुछ संदिग्धों को हिरासत में ले लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौर ने घटना पर नाराजगी जाहिर की और कहा कि राजस्थान में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि हमलावरों ने पहले खीर की डेगची पर लात मारी और फिर गाली-गलौज करते हुए चाकू से हमला कर दिया। हालांकि, मौके पर मौजूद लोगों ने हमलावरों को पकड़ लिया और उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है और घायलों की हालत स्थिर है।

भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने कहा कि शरद पूर्णिमा के अवसर पर आरएसएस के खीर वितरण कार्यक्रम के दौरान यह हमला हुआ, जब असामाजिक तत्वों ने अचानक सभा पर हमला बोल दिया। करणी विहार थाना क्षेत्र में घटना के बाद इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है, और पुलिस घटना के कारणों की जांच कर रही है।

इस हमले के बाद इलाके में तनाव का माहौल बन गया था, जिसे पुलिस ने समय रहते नियंत्रित किया। मामले में अब तक 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और पुलिस ने जांच प्रक्रिया शुरू कर दी है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article