Friday, October 11, 2024

Jodhpur SDM Priyanka Bishnoi Death: ऑपरेशन के 13-दिन बाद RAS प्रियंका विश्नोई का निधन, परिजनों ने डॉक्टरों पर लगाया लापरवाही का आरोप

Must read

Jodhpur SDM Priyanka Bishnoi Death : भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारी और जोधपुर एसडीएम प्रियंका बिश्नोई का ऑपरेशन के 13 दिन बाद निधन हो गया. इस खबर के बाद बिश्नोई समाज सहित राजस्थान की जनता शोक में है. इस घटना पर राजस्थान सीएम भजनलाल शर्मा ने भी दुख जताया.

बीते 15 दिनों से चल रहा था इलाज

RAS अधिकारी प्रियंका बिश्नोई (SDM Priyanka Bishnoi) जोधपुर में सहायक कलेक्टर के पद पर तैनात थी. प्रियंका को गर्भाश्य में गांठ की शिकायत थी. बीते करीब 15 दिनों से उनका इलाज चल रहा था. इस मामले में परिजनों ने ऑपरेशन के दौरान डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया प्रियंका ने बुधवार देर रात अहमदाबाद के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली। उन्हें 5 सितंबर को गर्भाशय में गांठ के ऑपरेशन के लिए जोधपुर के वसुंधरा अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां ऑपरेशन के बाद उनकी (SDM Priyanka Bishnoi) तबीयत बिगड़ गई, तो परिजन उन्हें 7 सितंबर को अहमदाबाद ले गए, जहां बीती रात उनकी मौत हो गई।

वहीं जिला कलेक्टर ने मामले में निजी अस्पताल के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए हैं, लेकिन जांच रिपोर्ट आने से पहले ही प्रियंका की मौत हो गई। 

CM भजनलाल ने जताया दुख

एडीएम द्वितीय ओमप्रकाश विश्नोई ने बताया कि उनकी अंत्येष्टि गुरुवार को फलोदी के पास सुरपुरा गांव में होगी। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी उनकी मृत्यु पर शोक जताया है।

परिजनों ने लगाया एनेस्थीसिया ज्यादा देने का आरोप

प्रियंका बिश्नोई (SDM Priyanka Bishnoi) के परिजनों ने आरोप लगाया कि ऑपरेशन के दौरान प्रियंका को ज्यादा एनेस्थीसिया (बहोश करने वाली दवा) दे दी गई थी. जिसके बाद प्रियंका कोमा में चली गई थी. बाद में प्रियंका बिश्नोई ब्रेनडेड की शिकार हो गई थी. साथ ही उनके शरीर के काफी अंग काम करने बंद कर दिए थे.

पेट दर्द की शिकायत के चलते हुई थी भर्ती

मालूम हो, प्रियंका बिश्नोई (SDM Priyanka Bishnoi) मूल रूप से बीकानेर की रहने वाली थी. साल 2016 में प्रियंका का RAS अधिकारी के पद पर सलेक्शन हुआ था. वो वर्तमान में जोधपुर एसडीएम पद पर तैनात थी. बीते दिनों पेट दर्द की शिकायत पर वसुंधरा हॉस्पिटल में ऑपरेशन करवाया था. ऑपरेशन के बाद उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई.

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article