Friday, October 11, 2024

Navratri 2024 Ashtami Navmi: दुर्गाष्टमी पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने किया कन्या पूजन, सुख शांति की कामना के साथ प्रदेशवासियों को खास संदेश

Must read

जयपुर, 11 अक्टूबर। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शुक्रवार 11 अक्टूबर को दुर्गाष्टमी के अवसर पर मुख्यमंत्री निवास स्थित राजराजेश्वरी मंदिर में सपरिवार विधि-विधान से पूजा-अर्चना की।

सीएम शर्मा ने पूजा के दौरान माता दुर्गा के समक्ष हवन में आहूति दी और आरती उतारी। इस धार्मिक अवसर पर मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि एवं खुशहाली के लिए मां दुर्गा से प्रार्थना की।

मुख्यमंत्री निवास के अधिकारी, कर्मचारी, और सुरक्षाकर्मी भी इस अवसर पर उपस्थित थे, जो इस दिव्य पूजा का हिस्सा बने।

नवमी पर कन्या पूजन का क्या महत्व है?

दुर्गाष्टमी की पूजा के बाद, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अपने निज निवास पर भी अष्टमी पूजन किया। उन्होंने कन्या पूजन का विशेष महत्व बताते हुए नन्ही कन्याओं को भोजन करवाया और उनसे आशीर्वाद लिया। यह परंपरा न केवल धार्मिक आस्था का प्रतीक है, बल्कि समाज में कन्याओं के प्रति सम्मान और स्नेह को भी दर्शाती है।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर सभी प्रदेशवासियों को दुर्गाष्टमी की शुभकामनाएं दीं और कहा कि मां दुर्गा का आशीर्वाद सभी पर बना रहे, जिससे प्रदेश में खुशहाली और समृद्धि आए।

इस धार्मिक आयोजन ने मुख्यमंत्री निवास को भक्ति और श्रद्धा से सराबोर कर दिया, और सभी उपस्थित लोगों ने इस अवसर का भरपूर आनंद लिया।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दिया मैसेज

इस दुर्गाष्टमी पर हम सभी मिलकर मां दुर्गा से प्रार्थना करें कि हमारे प्रदेश में शांति, समृद्धि और खुशहाली का वातावरण बना रहे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article