Friday, October 11, 2024

New Police Commissioner Jaipur: बदल जाएगा जयपुर का पुलिस आयुक्त!

Must read

आईपीएस के बाद अब आईपीएस की लम्बी सूची तैयार की जा रही है । जयपुर के पुलिस  आयुक्त की नियुक्ति को लेकर जबरदस्त कशमकश है । संभावना है कि विशाल बंसल जयपुर के नए पुलिस आयुक्त होंगे । वर्तमान पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसेफ को पुलिस मुख्यालय भेजा जा सकता है । 

पुलिस आयुक्त की दौड़ में एमएन दिनेश भी शरीक है । इनकी नियुक्ति के लिए दिल्ली से सिफारिश आरही है । लेकिन सीएम इनको इस पद पर नियुक्त करने के पक्ष में नही है । बेहतर विकल्प के तौर पर वीके सिंह का नाम भी लिया जा रहा है । लेकिन पेपर लीक मामले की जांच के चलते शायद ही इन्हें बदला जाए।

पुलिस मुख्यालय में चर्चा है कि मालिनी अग्रवाल को भी इस पद पर तैनात किया जा सकता है । इनके पति संजय अग्रवाल सत्ता के काफी करीब है । वैसे भी मालिनी की गिनती बेहतरीन अफसरों में होती है । ऐसा माना जा रहा है कि बीजू को पुनः एडीजी (विजिलेंस) के पद पर नियुक्ति दी जा सकती है । इस पद पर कार्यरत अशोक राठौड़ ने निवर्तमान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के इशारे पर पेपर लीक मामले में लिप्त आरपीएससी सदस्यों को बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की । 

उधर अजय लाम्बा को आईजी (जयपुर ग्रामीण) के पद पर लगाया जा सकता है । हवासिंह घुमरिया को भी बेहतरीन नियुक्ति मिलने की चर्चा है । बताया जाता है कि पुलिस महकमे में एसपी, डीआईजी, आईजी और एडीजी स्तर पर तबादले होने की संभावना है । कुछ डीजी को भी इधर उधर किया जा सकता है । 

बताया जाता है कि सीएम वरिष्ठ पुलिस अधिकारी आनद कुमार श्रीवास्तव से तबादला सूची पर चर्चा कर रहे है । श्रीवास्तव भरतपुर में एसपी, डीआईजी और आईजी के पद पर तैनात रह चुके है । इसलिए सीएम के भरोसेमंद अफसरों में गिने जाते है । चर्चा यह भी है कि एडीजी (जेल) रूपनिन्दर सिंह को इंटेलिजेंस में भेजा जा सकता है । इन्हें इस विभाग का बेहतर तजुर्बा है । ये आईबी में भी काम कर चुके है ।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article