Saturday, October 12, 2024

Dussehra 2024 : कोटा में दहन से पहले गिरा रावण का पुतला, बड़ा हादसा होने से बचा

Must read

Kota News : कोटा, जो राजस्थान का सबसे बड़ा रावण दहन आयोजित करता है, में दशहरा मेले से पहले एक बड़ा हादसा होते-होते रह गया। कोटा का रावण दहन न केवल राजस्थान, बल्कि पूरे भारत में प्रसिद्ध है।

इस वर्ष भी रावण, कुंभकर्ण और मेघनाद के विशाल पुतले तैयार किए गए थे। शुक्रवार रात करीब 9:30 बजे, नगर निगम की टीम रावण के पुतले को क्रेन की मदद से खड़ा कर रही थी।रावण के धड़ को लगभग 12-15 फीट ऊंचाई तक उठाया जा चुका था, तभी अचानक क्रेन का पट्टा टूट गया, और रावण का धड़ वहां बनें पेड़े पर गिर गया। जिससे पेडे़ में बड़ा छेद हो गया और रावण का सिर धड़ से अलग हो गया। रावण के पुतले का पीछे का हिस्सा भी क्षतिग्रस्त हो गया। घटना के समय मौके पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे, लेकिन गनीमत रही कि कोई भी घायल नहीं हुआ।

सूचना मिलते ही मेला समिति के अध्यक्ष और नगर निगम के अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे। मौके पर मौजूद लोगों का कहना था कि ऐसा लग रहा था कि रावण खुद ही जलना नहीं चाहता, इसलिए गिर गया। प्रशासन ने त्वरित कार्यवाही करते हुए स्थिति को नियंत्रित किया और लोगों को सुरक्षित निकाला। भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचने के लिए सतर्कता बरतने की आवश्यकता है।

READ MORE :

https://www.nsc9news.com/dussehra-2024-date-when-is-vijayadashami-shubh-muhurat-and-its-spiritual-significance/

https://www.nsc9news.com/navratri-2024-ashtami-navmi-on-durgashtami-chief-minister-bhajan-lal-sharma-performed-kanya-puja-special-message-to-the-people-of-the-state-with-wishes-of-happiness-and-peace/

https://www.nsc9news.com/cm-bhajanlal-sharmas-bharatpur-visit-development-projects-and-public-meetings/

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article