Saturday, October 12, 2024

वसुंधरा राजे की नई पारी, अब राजस्थान के बाद केंद्रीय नेतृत्व में पार्टी अध्यक्ष के रूप में सँभालेगी ज़िम्मेदारी को

Must read

आज यानि 26 सितंबर को उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ राजस्थान के जयपुर दौरे पर हैं. इस बीच राजस्थान की राजनीति में बड़ा बदलाव होने जा रहा है. राजस्थान के 7 राज्यों में होने वाले उप चुनाव से पहले बीजेपी अपने रूठे हुए मंत्रियों को मनाने में जुटी है. सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर है कि पार्टी पूर्व मुख्यमंत्री  वसुंधरा राजे को  पार्टी अध्यक्ष के रूप में नई जिम्मेदारी दे सकती है. हालांकि पहले संघ की ओर से संजय जोशी का नाम पार्टी अध्यक्ष के रूप में सुझाया गया. लेकिन बाद में संघ ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का नाम आगे बढ़ाया है। 

राजनीति सूत्रों की माने तो पार्टी अध्यक्ष के रूप में वसुंधरा राजे संघ की पहली पसंद मानी जा  रही हैं. हालांकि शिवराज सिंह चौहन का भी नाम लेकर चर्चा जारी है. सभी की सहमति से ही बीजेपी फैसला करेगी. अब देखना ये होगा कि बीजेपी केंद्र में किसे पार्टी अध्यक्ष की कमान सौंपती हैं.

हालांकि बीजेपी के लिए अभी भी ये चुनौती ही बना हुआ है, पार्टी अपने किसी भी मंत्री को नाराज नहीं करना चाहती पहले से ही वसुंधरा राजे और शिवराज सिंह चौहान को साइड लाइन करके भजन लाल शर्मा और मोहन यादव को सीएम बनाए जाने पर दोनो नेता बीजेपी से अनबन में हैं. ऐसे में बीजेपी इन नेताओं को मनाने की पूरी कोशिश करेगी. 

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article